एक ट्वीट के कारण कंगाल हो गया ये अरबपति
एक ट्वीट के कारण कंगाल हो गया ये अरबपति
Share:

अमेरिका से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक अरबपति सैम बैंकमैन-फ्राइड को बड़ा झटका लगा है। उन्हें 24 घंटे के भीतर लगभग 1167 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। उनकी नेटवर्थ में तकरीबन 94 प्रतिशत की बड़ी गिरावट आई है। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, किसी भी अरबपति की संपत्ति में एक दिन में आने वाली यह सबसे बड़ी गिरावट है।

30 वर्षीय सैम बैंकमैन-फ्राइड क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज (Cryptocurrency Exchange) FTX के फाउंडर एवं पूर्व सीईओ हैं। वित्तीय संकट के बीच उन्होंने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि एक ट्वीट ने बैंकमैन-फ्राइड को कंगाल कर दिया तथा उनके क्रिप्टो साम्राज्य का पतन हो गया। 

दरअसल, सैम बैंकमैन-फ्राइड की प्रॉपर्टी में इतनी बड़ी गिरावट तब आई जब उन्‍होंने ट्वीट कर घोषणा की कि उनके क्रिप्‍टो एक्सचेंज FTX को प्रतिद्वंद्वी बिनांस (Binance) खरीदने जा रहा है। ट्विटर पर फ्राइड को SBF के नाम से जाता है। फ्राइड की इस घोषणा के पश्चात् बिनांस के हेड चैंगपेंग झाओ का भी ट्वीट आया। इसमें उन्होंने लिखा कि FTX नकदी के संकट से गुजर रहा है। इसको खरीदने के लिए समझौता पत्र पर साइन कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, FTX बिकने की खबर आने से पहले सैम बैंकमैन-फ्राइड की कुल संपत्ति 15.2 अरब डॉलर (1224 अरब रुपये के करीब) थी। मगर रातोरात उनकी संपत्ति में 14.6 अरब डॉलर की कमी आ गई, यानी तकरीबन 1176 अरब रुपये का नुकसान। अरबपति के लिए यह किसी झटके से कम नहीं था। 

'जिस दल पर तेलंगाना के लोगों ने भरोसा किया उसी ने सबसे बड़ा विश्वासघात किया ':PM मोदी

शिक्षा को लेकर प्रशासन हुआ अग्रसर, लिया कई आंगनबाड़ियों को गोद

गुजरात में भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अब तक 166 प्रत्याशी घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -