हाथियों के इस वीडियो ने जीता लोगों का दिल, इंटरनेट पर हुआ वायरल
हाथियों के इस वीडियो ने जीता लोगों का दिल, इंटरनेट पर हुआ वायरल
Share:

इंसानों और जानवरों के बिच का रिश्ता काफी खास होता है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते है जो को चौका देने वाले या फिर दिल को छू जाने वाले होते है. हाल ही में हाथियों से जुड़े कई वीडियोज आपने देखें होगे, कहीं हाथी खुद से पानी की टूटी खोल पानी पी रहे हैं, तो कहीं वो इंसानों को बिना हानि पहुंचाए निकल जा रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि हाथी काफी समझदार होते हैं. उनकी समझदारी की मिसाल के तौर पर एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को देख आप भी कहोगे कि यार हाथी तो सच्ची में बड़े समझदार होते हैं. खासतौर पर हम इंसानों से ज्यादा भी.

बता दें की परवीन कासवान ने यह वीडियो शेयर किया है. वो लिखते हैं, ‘ये दुनिया की सबसे ज्यादा डिसिप्लिनड फैमिली वॉक है, जिसे फरवरी में फिल्माया गया. ’ इस वीडियो को अब तक 5900 व्यूज मिल चुके हैं.

दरसल, इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि सभी हाथी एक लाइन से चल रहे हैं. हाथियों के बारे में कहा जाता है कि उनका एक समाज होता है. जिसमें वो सभी साथ रहते हैं. यहां तक कि ग्रुप में से किसी हाथी के मरने पर वो रोते भी हैं. उनके दुख का भी पता चलता है. इस वीडियो ने बता दिया कि सलीके में हाथी हम इंसानों से आगे हैं. देख रहे हो कि फैमिली का कितना ध्यान रख रहे हैं. सब एकसाथ, बीच में छोटे-छोटे जंबो हाथी भी नजर आ रहे है.

 

भारत में है शिव का ये रहस्यमय मंदिर, जहां पर पत्थरों में से आती है डमरू की आवाज!

जब चिंपैंजी ने मछलियों को इस तरह खिलाया खाना, फैन हुए लोग

बेटी को जब मिली स्कॉलरशिप तो, लैटर देखते ही मां ने दिया ऐसा रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -