पेट्रोल-डीजल कार के मुकाबले बहुत ही कम दाम में मिल रही है ये इलेक्ट्रिक कर
पेट्रोल-डीजल कार के मुकाबले बहुत ही कम दाम में मिल रही है ये इलेक्ट्रिक कर
Share:

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते हुए मूल्यों के बीच इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब और भी तेजी से बढ़ने लगी है. हालांकि, मौजूदा वक़्त में पेट्रोल और डीजल की कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारों के दाम भी बढ़ते जा रहे है. लेकिन, इलेक्ट्रिक कारों को चलाने का खर्च बहुत ही कम बताया जा रहा है. इसीलिए, लोग इलेक्ट्रिक कारों के विकल्प को एक्सप्लोर करना चाह रहे हैं.

ऐसे में यदि आप अपने लिए कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारें में सोच रहे हैं तो जाहिर तौर पर आपको पेट्रोल पंप पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है. लेकिन, यदि आपका कंसर्न सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने का है, तो आज हम आपको कुछ सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की जानकारी देने वाले हैं..... 

टाटा टिगोर ईवी: टाटा टिगोर ईवी का मूल्य 12.24 लाख रुपये से शुरू होता है. कार 5.7 सेकेंड में 0 से 60 Km प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने में सक्षम है. जिसमे 26 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक है. जिसकी रेंज 306km है. कार में 55 kW (74.7 PS) का मोटर है, जो 170 Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करती है. कार में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन है.

टाटा नेक्सन ईवी: टाटा नेक्सन ईवी के मूल्य के बारें में बात की जाए तो ये 14.54 लाख रुपये से शुरू होती है. कार 9.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसमें IP67 सर्टिफाइड 30.2 kwh की लिथियम आयन बैटरी दी जा रही है. कार की रेंज 300km से अधिक है. कार में परमानेंट मैग्नेट एसी मोटर है, जो 245 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में भी सक्षम है.

आखिर क्यों इलेक्ट्रिक वाहनों में लग रही है आग? जानिए इससे बचाव के तरीके

इलेक्ट्रिक कार बाजार पर टोयोटा की नज़र

कई बड़ी कारों को टक्कर दे सकती है ये दमदार फीचर्स वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -