जबरदस्त रेंज के साथ बाजार में दस्तक देने जा रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
जबरदस्त रेंज के साथ बाजार में दस्तक देने जा रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

घरेलू दोपहिया मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बिक्री अब तेजी पकड़ती हुई दिखाई दे रही है. इसीलिए टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर बहुत अधिक फोकस कर रहीं हैं. हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Komaki (कोमाकी) ने अपनी इलेक्ट्रिक सीरीज में एक और नया एडवांस्ड हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (VENICE ECO) को पेश कर दिया गया है.

कलर ऑप्शन: कोमाकी के ये हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स व्हाइट और गार्नेट रेड कलर ऑप्शन के साथ सैक्रामेंटो ग्रीन, जेट ब्लैक, मैटेलिक ब्लू, ब्राइट ऑरेंज और सिल्वर क्रोम रंग 7 अलग-अलग कलर के विकल्प में पेश की जा रही है. इसका डिस्प्ले टैब के जैसा दिखने वाला TFT  डिस्प्ले होगा ताकि नेविगेशन और आसान हो सके. इसमें इंटीग्रेटेड म्यूजिक प्लेयर की भी सुविधा भी दी जा रही है.

बैटरी और पावर रेंज: कोमाकी वेनिस इको (Komaki Venice Eco) इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी पैक के साथ जिसमे एक रियल टाइम लिथियम बैटरी एनालाइजर भी दिया जा रहा है. यह कंपनी के 11 लो-स्पीड और 6 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लाइन-अप में शामिल हो गया है. Komaki Venice Eco सिंगल चार्ज में 85 से 100 किमी की रेंज भी प्रदान की जा रही है.

सुरक्षित: Komaki Venice Eco हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर आग प्रतिरोधी लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी के साथ, रियल टाइम लिथियम बैटरी एनालाइजर भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे प्रयोग की गई LiPO4 बैटरी में आयरन सेल होने के कारण ये सुरक्षित है. कंपनी का दावा है कि ये विषम केसों आग नहीं पकड़ती. इस स्कूटर की बैटरी में सेल की संख्या को 1/3% तक कम कर दिया गया है, जिससे बैटरी-पैक के अंदर पैदा होने वाली कम्युलेटिव हीट का बनना कम हो रहा है.

इस एडवांस्ड Komaki Venice Eco की सुरक्षा 2000+ चक्रों के साथ एडवांस्ड BML/मल्टिपल थर्मल सेंसर/एप- से जुड़ी होने की वजह से आग प्रतिरोधी LFP टेक्नोलॉजी द्वारा चेक भी की जा रही है. एडवांस्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित ये इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में भी स्टाइलिश  दिखाई दे रही है. इस स्कूटर को लेकर कंपनी का कहना है कोमाकी स्कूटर को हाई क्वालिटी, हाई परफॉर्मन्स, सुरक्षित, शानदार लुक, कम मेंटिनेंस खर्च और अधिक वक़्त तक चलने में सक्षम हो इन सब को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है.

कम मूल्य पर Maruti ने पेश की अपनी दमदार कार

टाटा जीत रही लोगों का दिल एक बार फिर पेश करेगी ये शानदार कार

जल्द ही टाटा लॉन्च करने जा रही है टॉप क्लास मॉडल वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -