7 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो मोटोकॉर्प अपने ई-मोबिलिटी ब्रांड Vida के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को पेश करने की योजना बना चुकी है. कंपनी की लगातार प्रयास भी किया जा रहा है कि अपने इस स्कूटर से मार्केट में एक अच्छा मुकाबला दे पाएंगे. इसीलिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक 2,00,000 किमी तक चलाकर टेस्ट किया गया है ताकि इसकी खामियों को अधिक से अधिक परख कर दूर किया जा सके. आइये आपको बताते हैं कि, यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर क्यों पहले से इंडियन मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर से किन मामलों में बेहतर साबित होने वाला है.

इतने बार हुआ परीक्षण: ब्रांड के अनुसार अब तक इस स्कूटर को 2,00,000 km चलाने के समय 1,006 प्रोटोटाइप परीक्षण भी कर चुकी है. ताकि राइडिंग के दौरान चलाने वाले को बेहतर अनुभव भी किया जा चुका है. इस स्कूटर को पूरी तरह बनाने में कंपनी को लगभग 25,000 घंटों का वक़्त लग जाता है. हीरो का प्रयास है कि मार्केट में मौजूद इसके कॉम्पिटिटर से यह स्कूटर रेंज सेफ्टी और परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर हो.

स्मार्ट पावर-पैक: हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाकी स्कूटर के मुकाबले बेहतर बनाने का पूरा प्रयास किया जा चुका है. बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए के लिए इस टेक्नोलॉजी की विशेषज्ञ ताइवान स्थित गोगोरो के साथ हाथ भी मिला चुके है. हीरो ने आने वाले वक़्त में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने के लिए एथर एनर्जी के साथ भी समझौता भी किया जा चुका है. जिससे भविष्य के अपने स्कूटर्स में बेस्ट पावर-पैक का स्तेमाल कर सके.

Vida EV कीमत: हीरो अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की ग्रोथ को देखते हुए इस पर जम कर फोकस करने में लगी हुई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मूल्य के बारें में बात की जाए तो एक लाख के आस-पास रहने का अनुमान लगाया जा चुका है. ताकि मार्केट में पहले से मौजूद ओला, ओकिनावा, एथर जैसे ब्रांड्स, जो अपने शानदार पावर-रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर चुके हैं, के साथ अच्छा मुकाबला कर सके.

एक से बाद एक इस फेस्टिव सीजन पर होने जा रहा है डबल धमाल, कई कार होंगी लॉन्च

इसी माह लॉन्च की जाएगी महिंद्रा की नई XUV

लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन, जानिए क्या है इसकी खासियत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -