शानदार रेंज और माइलेज के साथ मिल रही ये इलेक्ट्रिक कार
शानदार रेंज और माइलेज के साथ मिल रही ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

इंडियन की सड़कों पर इलेक्ट्रिक कारों की संख्या हर दिन और भी तेजी से बढ़ती चली जा रही है. इस लिए वाहन निर्माता कंपनियां भी निरंतर अपने कई इलेक्ट्रिक कार मॉडल्स को देश के मार्केट में ला रही हैं. इन कारों के बारे मे सबसे अधिक चर्चा इनके रेंज को लेकर हो रही है. इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं देश में उपलब्ध 5 ऐसी कारों के बारे में जो जबर्दस्त रेंज  के साथ आ रही है. 

मर्सिडीज ईक्यूएस 53: मर्सिडीज की यह इलेक्ट्रिक कार एक सिंगल चार्ज में 526 से 580 किलोमीटर तक चली हुई बताई जा रही है. यह 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड केवल 3.4 सेकेंड में प्राप्त  कर पाएंगी. इस कार का एक्स शोरूम मूल्य तक़रीबन 2.45 करोड़ रुपये है. 

बीएमडब्ल्यू आई4: बीएमडब्ल्यू की इस इलेक्ट्रिक कार से 590 किलोमीटर तक की रेंज प्राप्त की जाने वाली है. यह मात्र 10 मिनट में 0 से 10% तक चार्ज हो की जा सकती है. बता दें कि यह एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार है जिसका मूल्य 69.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. 

पोर्श टायकन: पोर्श की इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम का मूल्य 1.5 करोड़ रुपये है. यह कार एक बार चार्ज करने में 451 किलोमीटर तक चल सकती है और जिसकी अधिकतम रफ़्तार 230 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है.

माइलेज के मामले में एकदम झकास है ये बाइक

दिवाली से पहले महिंद्रा ने दिया महंगाई का झटका

महिंद्रा ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -