ख़बरों में छाया ये डॉक्टर, हर कोई कर रहा है तारीफ
ख़बरों में छाया ये डॉक्टर, हर कोई कर रहा है तारीफ
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में एक चिकित्सक द्वारा किए गए काम की प्रशंसा की जा रही है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे हैं। दरअसल चिकित्सक ने एक मरीज का ऑपरेशन करने से पहले अपना रक्तदान किया था क्योंकि कोई ब्लड डोनर नहीं प्राप्त हो रहा था।

वही कई बार सरकारी चिकित्सालयों के डॉक्टर मरीजों के साथ किए गए व्यवहार के लिए आलोचनाओं का सामना करते हैं। बहरहाल एक सरकारी चिकित्सक मानवता के लिए ख़बरों में है। मरीज के ऑपरेशन करने से पहले रक्तदान करने वाले इस ऑर्थोपेडिक डॉक्टर की सोशल मीडिया पर खूब प्रशंसा हो रही है। 

दरअसल राजधानी में एक व्यक्ति गहरे गड्ढे में गिरने से गंभीर तौर पर घायल हो गया। इसमें व्यक्ति के सीने, बाएं हाथ, जांघ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया, बाद उसे दून पीजी मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। 3 दिन तक मरीज को ICU में रखने के पश्चात् चिकित्सकों ने मरीज की जांघ की हड्डी का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। हालांकि खून की कमी की वजह से मरीज का ऑपरेशन नहीं हो सका। मरीज की बेटी अपना रक्तदान करने के लिए आगे आई, मगर कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से वह नहीं कर सकी। जब रक्तदान करने के लिए कोई आगे नहीं आया तो आर्थोपेडिक सर्जन डॉ। शशांक सिंह ने स्वयं मरीज को रक्त देने का निर्णय लिया। उनकी इस पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है।

'PM मोदी संग सेल्फी से लेकर विधानसभा टिकट की डिमांड तक', CM हेल्पलाइन पर दर्ज हुई अजीबोगरीब शिकायतें

लखनऊ में आज बंद रहेंगी मीट की दुकानें.., जानिए क्यों ?

'जामा मस्जिद में जा सकेंगी अकेली लडकियां..', LG के दखल के बाद शाही इमाम का आदेश रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -