कोरोना के बाद मुंबई में आया भूकंप
कोरोना के बाद मुंबई में आया भूकंप
Share:

मुंबई: एक तरफ मुंबई में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, तो वहीं अब आपदाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है. वहीं सातारा के कोयना परिसर में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2. 6 मापी गई है. बताया जाता है कि बीते शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे कोयना परिसर के पाटण, कोकण समुंद्री किनारो में भूकंप का झटका महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र बिंदु वारना का चांदोली गांव से पश्चिम के 6 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. भूकंप से क्षेत्र में डर का वातावरण है.

मिली जानकरी के अनुसार कोयना परिसर में हमेशा भूकंप के झटके आते रहते है. पिछले महीने 24 जून को भी वारना में भूकंप के झटके महसूस आने से धरती काँप उठी. उस वक़्त रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2. 3 मापी गई थी. भूकंप के इस झटके से कोयना डैम को कोई नुकसान नहीं हुआ है. प्रशासन ने नागरिको से किसी भी तरह नहीं घबराने की सलाह दी है.

दो दिन पहले दिल्ली में आया था भूकंप: जंहा इस बात का पता चला है कि दो दिन पहले दिल्ली और उसके आसपास भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया था. यह भूकंप कुछ सेकेंड का था. पिछले कुछ दिनों से लगातार उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे है. दिल्ली में 3 जुलाई की शाम 7 बजे भुख्म महसूस किया गया था. इससे बिल्डिंग्स हिल गई थी. लोग घरों से बाहर आ गए थे. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से मिली जानकारी के अनुसार यह भूकंप का केंद्र गुडगाँव से 63 किलोमीटर दूर था.

किल कोरोना अभियान : 127 कोरोना संदिग्ध मरीज मिले, पांच निकले मलेरिया पीड़ित

इंदौर में 23 नए कोरोना संक्रमित मिले, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार समेत तीन मरीजों की मौत

भोपाल के इस इलाके में बेकाबू हुआ कोरोना, 33 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -