एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लांच होगा डिटेक्टर ऐप, जानिए क्या है खासियत
एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए लांच होगा डिटेक्टर ऐप, जानिए क्या है खासियत
Share:

Apple Inc  ने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए प्राइवेसी ऐप Tracker Detect को पेश किया है. कंपनी ने सोमवार को  कहा है कि इस एंड्रॉयड ऐप से यूज़र्स को आसपास के एयरटैग्स को स्कैन करने में सहायता मिलने वाली है, साथ ही उपभोक्ता10 मिनट का साउंड प्ले करते ट्रैकर को लोकेट भी कर सकते है. ट्रैकर डिटेक्ट ऐप, जिसे google play store  पर रिलीज़ किया है, का कहना है कि यूज़र Airtags या कंपैटिबल डिवाइस को खोजने की कोशिश करने के लिए स्कैन कर पाएंगे, अगर उन्हें लगता है कि कोई व्यक्ति उनकी लोकेशन को ट्रैक करने के लिए इसका उपयोग कर रहा है. AirTags छोटे डिवाइस होते हैं जिन्हें चाबियों और पर्स जैसी चीज़ो से जोड़ा जाने वाला है जिससे इनके खो जाने पर इनका पता चल पाएगा.

Apple ने बोला है कि ऐप एंड्रॉयड यूज़र्स को आइटम ट्रैकर्स के लिए सक्रिय रूप से स्कैन करने में सक्षम बना देते है जो अब उनके मालिक के पास अब तक नहीं हैं. अगर ऐसा ट्रैकर 10 मिनट से अधिक वक़्त से यूज़र के साथ घूम रहा है, तो ऐप साउंड बजाकर उसका पता लगाने में सहायता करने वाला है और इसे डिसेबल करने के लिए तरीका बताने में  सहायता करने वाला है.

ऐपल के प्रवक्ता ने एक बयान में बोला है, ‘हम अपने यूज़र्स और इंडस्ट्री के लिए प्राइवेसी पर बार बढ़ा रहे हैं, और आशा करते हैं कि बाकी लोग इसका पालन  करने वाले है’.

यूज़र्स को मिलेगी ज़्यादा पावर: नए ट्रैकर डिटेक्ट ऐप के साथ, Apple एंड्रॉयड उपभोक्ता को ऑटोमैटिक अलर्ट की प्रतीक्षा किए बिना आस-पास के एयरटैग खोजने के लिए और अधिक पावर दे रहा है.  इतना ही नहीं ट्रैकर डिटेक्ट अब प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और ऐपल के फाइंड माई नेटवर्क (Find My Network) से जुड़े किसी भी ट्रैकर का पता लगाया जा सकता है.

इस वर्ष सबसे अधिक बेचीं गई मारुती की ये कारें

अध्ययन में पाया गया है कि विटामिन-डी ऑटो-इम्यून बीमारी से बचाता है

जानिए क्यों Hero Motocorp ने बंद की इस मोटरसाइकिल की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -