चर्चा में आया गुना कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम का यह फरमान, ठेकेदारों की उड़ाई नींद
चर्चा में आया गुना कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम का यह फरमान, ठेकेदारों की उड़ाई नींद
Share:

गुना: मध्यप्रदेश के गुना शहर के डीएम कुमार पुरुषोत्तम का एक फरमान चर्चा का पात्र बना हुआ है, जिसमें कहा गया है कि सड़कों की गुणवत्ता पर 50 फीसद नागरिकों की मुहर के पश्चात् ही अब ठेकेदार का भुगतान किया जाएगा। डीएम के इस फरमान के पश्चात् ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, सीसी रोड निर्माण की निरंतर प्राप्त हो रही शिकायतों और हाल ही में डीएम के मुआयने के दौरान सड़क निर्माण की गुणवत्ता घटिया प्राप्त होने के पश्चात् ही गुना डीएम कुमार पुरषोत्तम ने यह आदेश दिए है। जिसके तहत अब नगर पालिका इलाके की सड़कों की गुणवत्ता को परखने के लिये वहां के रहवासियों में 50 फीसद जनता की मुहर लगना भी आवश्यक होगी।

वही डीएम के इस निर्देश के पश्चात् ठेकेदारों में हड़कंप मच गया, क्योकि अभी तक पार्षद की टिप से काम चल जाता था। जिसमे कई खामियां पाई जाती थी, सड़कों में जल्दी गड्ढ़े हो जाते, ख़राब निर्माण के कारण सड़कें भी जल्दी उखड़ जाती थी। लेकिन अब किसी भी क्षेत्र या मोहल्ले में सड़क निर्माण होने के पश्चात् ठेकेदार को उसी इलाके के 50 फीसद जनता से हस्ताक्षर लेने होंगे। निर्माण सही किया जाएगा, इसके बाद ही सड़क निर्माण कराने वाले ठेकेदार का पेमेंट किया जाएगा। यह प्रथम अवसर होगा, जब ठेकेदार के भुगतान में रहवासियों की मुहर लगना भी आवश्यक होगी।

बिहार चुनाव: गया में पीएम मोदी का हमला, कहा- अब बिहार को ललचाए हुए लोगों से रहना है सतर्क

विजय वर्मा ने बॉलीवुड में अपने संघर्ष को लेकर किया खुलासा

दिल्ली से गोवा जा रही फ्लाइट में बोला यात्री- 'प्लेन में बम है', मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -