दो ऑडी कारों की कीमत पर मिल रही ये क्रूजर बाइक
दो ऑडी कारों की कीमत पर मिल रही ये क्रूजर बाइक
Share:

दो पहिया निर्माता कंपनी कर्टिस मोटरसाइकिल ने करीब 100 साल के बाद अपने बाइक लवर्स के लिए नई वी-ट्विन मोटरसाइकिल पेश की है. कंपनी के मुताबिक कर्टिस का यह आखिरी कम्बशन इंजन मॉडल है. कम्पनी सम्भवता इन इंजन मॉडल्स का निर्माण आगे नहीं करेगी. कर्टिस मोटरसाइकिल ने वॉरहॉक (WarHawk) नाम से अपनी इस नई बाइक लांच की है. जानकारी के मुताबिक कर्टिस मोटरसाइकिल इस बाइक के सिर्फ 35 लिमिटेड एडिशन ही बनाएगी.

इस बाइक के लॉन्चिंग मौके पर कर्सिट के सीईओ मैट चैम्बर्स ने अपने बयान में कहा कि, "हमने कर्टिस के वी-ट्विन अविष्कार को समझने और इस पर काम करने में 27 वर्ष गुजारे हैं. जो भी जानते हैं हमने इस मशीन में सब कुछ बनाया है. क्योंकि वॉरहॉक P51 फाइटर पर आधारित है. यानी इसका इंजन, पावरट्रेन और चैसी बैंक वॉल्ट की तरह बिल्कुल ठोस है."

उन्होंने वॉरहॉक के बारे में अन्य जानकारियां साँझा करते हुए कहा कि, 'अब हमने इसमें 11 क्रैंक दिए हैं. कर्टिस वॉरहॉक की तुलना में अधिक विस्फोटक गर्म रॉड अमेरिकी वी-ट्विन बनाने का कोई रास्ता नहीं था.' कंपनी ने वॉरहॉक को कीमत 105,000 डॉलर (लगभग 68 लाख रुपए) की कीमत के साथ पेश किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की पहली पूरी इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक का नाम हर्कुलेस था.

 

सुजुकी की पावरफुल GSX-S750 भारत में पेश हुई

देखिए 68 लाख की बाइक

महिंद्रा एंड महिंद्रा करेगी 500 करोड़ का निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -