30 करोड़ साल पुराने जीव में छुपा है कोरोना का इलाज
30 करोड़ साल पुराने जीव में छुपा है कोरोना का इलाज
Share:

कोरोना वायरस की दवा खोजने में हर कोई जुटा हुआ है. लेकिन अब तक वायरस की कोई प्रभावी दवा नहीं मिली है. बता दे कि समुद्री फूड में केकडा सबसे स्वादिष्ट खाना माना जाता है. ऐसा माना जाता है, कि इसका मांस काफी टेस्ट होता है. किन्तु एक विशेष प्रजाति का केकड़ा आपकी जान भी बचाने के लिए लोकप्रिय है. अब ये केकड़ा आपको कोरोना वायरस से सेफ रखने का काम कर सकता है. बता दे कि ये बिलकुल सही है, कि विश्व के खोजकर्ता अब इस विशेष केकड़े से ही कोरोना वायरस का टीका बनाया गया है. 

भ्रूण को है गंभीर बीमारी, 23 हफ्ते की गर्भवती ने दिल्ली HC से मांगी गर्भपात की अनुमति

सागर में पाए जाने वाले हॉर्शू क्रैब (केकड़े की एक प्रजाति) से कोरोना वायरस का टीका बनाया जा सकता है. जो कोरोना के इलाज में सहायक साबित हो रहा है. खोजकर्ता का मानना है कि इस विशेष समुद्री प्रजाति के केकड़े में हल्के नीले कलर का रक्त होता है जो कई प्रकार की बीमारियों के टीके तैयार करने में प्रयोग में लिया जाता है. अब कोरोना वायरस का मुकाबला करने में इस केकड़े का खून काफी सहायक साबित हो रहा है. 

घर पर कैद हुए सीएम बीएस येदियुरप्पा, जाने क्यों

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हॉर्शू क्रैब जमीन पर लगभग 30 करोड़ वर्ष से मौजूद हैं. इन केकड़े में 10 आंखें पाई जाती है. इस केकड़े का हल्का रंग का खून अब तक विश्व के तमाम बीमारियों की चिकित्सा में मददगार साबित होता रहा है. किसी भी टीके के अंदर एक भी बैक्टिरिया उपलब्ध नहीं होना चाहिए. क्योकि इससे इंसानों की मृत्यु हो सकती है. हॉर्शू क्रैब का नीला रक्त टीके में मौजूद बैक्टिरिया को मारने की क्षमता रखती है.  

इन कारणों से होता है मलेरिया, जानिए लक्षण और बचाव का तरीका

'धर्म का झगड़ा' सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा, 1991 में बने कानून को दी गई चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी बोले- 2019 वर्ल्ड कप के लिए 12 महीने पहले से तैयार था भारत, लेकिन.....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -