कोरोना से मुक्त है यह खूबसूरत गाँव, 75 रुपए में मिल रहे हैं घर
कोरोना से मुक्त है यह खूबसूरत गाँव, 75 रुपए में मिल रहे हैं घर
Share:

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाई हुई है. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे इस महामारी के कारण सबसे ज़्यादा मौतें इटली में हुई हैं. जी हाँ, इटली में इसका कहर भारी रहा है और अब तक इसके कहर से किसी को निजात नहीं मिल पाई है. वैसे इटली एक बहुत खूबसूरत देश है पर कोरोना वायरस के कारण इस देश में तबाही का मंजर देखने के लिए मिला है. वैसे आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ बहुत सस्ते घर बिक रहे हैं और वहां कोरोना का नामोनिशान भी नहीं है.

जी दरअसल यह गाँव इटली में ही है. वैसे इस गांव की सबसे खास बात है कि ये गाँव कोरोना मुक्त है. इसी के साथ यहाँ बिकने वाले घर की कीमत मात्र एक पाउंड है. आपको हम यह भी बता दें कि इस गांव का नाम सिंक्‍यूफोंडी है और यह इटली के दक्षिणी इलाके कलाब्रिया में स्थित है. बताया जा रहा है कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इटली के कई इलाकों में बेहद कम दाम में घर बेचे जा रहे हैं. इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि इन गांवो में जनसंख्या को बढ़ाने के लिए इतने सस्ते घर बेचे जा रहे है. यहाँ की मेयर मिशेला कोनिया ने कहा कि 'सबसे अच्‍छी बात यह है कि इस गांव में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामना नहीं आया है.'

आपको हम यह भी बता दें कि सिंक्‍यूफोंडी गांव से मात्र 15 म‍िनट की दूरी पर समुद्री बीच है. वहीं यहाँ घर लेने के लिए, घर खरीदार को घर को बनाए रखने और पेंट करने के लिए प्रतिबद्धता दिखानी होगी. इसी के साथ सबसे पहले घर के लिए खरीददार को केवल 1 डॉलर (74.77 भारतीय रुपया) देने होंगे और उसके बाद 280 वार्षिक बीमा शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं अगर खरीददार तीन साल के भीतर खरीदे गए घर की मरम्मत और नवीनीकरण का काम पूरा नहीं करते हैं, तो उन्हें लगभग 22,000 डॉलर का जुर्माना देना होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -