लॉकडाउन: 70 साल बाद अलग हुए ये कपल, जब एक दूजे से मिले तो ऐसा था रिएक्शन

लॉकडाउन: 70 साल बाद अलग हुए ये कपल, जब एक दूजे से मिले तो ऐसा था रिएक्शन

आपने क्या कभी ये सोचा है कि 70 साल साथ रहने के बाद जब कोई कपल कई महिनों तक एक दूसरे से अलग रहे तो उन्हें कैसा महसूस होता होगा. नहीं सोचा होगा. जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही कपल के बारें में बताने जा रहे है. जीन और वॉल्टर दोनों अमेरिका के रहने वाले हैं. दोनों की शादी को 70 साल हो चुके हैं. लेकिन कोरोना वायरस के वजह से उन्हें पहली बार इन 70 वर्षों में अलग होना पड़ा. वो भी कई महीनों के लिए.

मिली खबरों के अनुसार, इस कपल की बेटियों ने बताया कि उनके पेरेंट्स एक हैल्थी जीवन जी रहे थे. लेकिन बीते साल उनकी मां जीन गिर गई और उनका पेल्विस टूट गया. इसके बाद उन्हें अस्पताल दाखिल करवाया गया, जहां उनमें Dementia के भी साइन देखे गए. जब जीन की तबीयत खराब थी तो वॉल्टर रोज उनसे मिलने अस्पताल जाते थे. उनकी बेटी वेंडी ने बताया कि उनके पिता अपना ज्यादातर समय वहीं बिताते थे. वो सुबह से लेकर शाम तक वहीं रहते. इसके बाद कोरोना के वजह से  लॉकडाउन हो गया. वॉल्टर का अस्पताल जाना बंद हो गया. दोनों अलग-अलग हो गए.

बता दें की एक दिन वॉल्टर भी गिर गए. उनके दिमाग में खून का रिसाव हुआ. उन्हें भी अस्पताल दाखिल करवाया गया. उनकी एक सर्जरी हुई. पर परिवार जानता था कि उनके पेरेंट्स जब तक नहीं मिलेंगे तब तक दोनों ठीक नहीं महसूस कर पाएंगे. लिहाजा दोनों को मिलाने के लिए काफी मशक्कत की गयी. अस्पताल वालों ने काफी जद्दोजहद के बाद परमिशन दी. फिर उनका एक वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में वे दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़ रहे हैं. गले लग रहे हैं. इस वीडियो ने दुनिया को भावुक कर रखा है.

 

यह बादशाह एक दिन में खा जाता था 35 किलो खाना, रोज लेता था जहर का स्वाद

ऐसे पड़ा था 'नवाबों के शहर' का नाम लखनऊ, रोचक है कहानी

ये वजह है समुद्र से टाइटैनिक को न निकालने की, चौका देने वाला है खुलासा