कई सालो से गुफा में ही रहता है ये कपल
कई सालो से गुफा में ही रहता है ये कपल
Share:

प्यार करने वाले कही भी खुश रह सकते है। फिर चाहे वो गुफा ही क्यों न हो। जी इस कपल ने अपनी ज़िन्दगी एक गुफा में गुजार दी। हम बात कर रहे है चीन की। चीन में रहने वाले कपल लियांग जीफू और ली सुइंग पिछले 54 सालो से गुफा में रहते है। इस गुफा में रहते हुए ही इन्होंने अपने बच्चो को पाला पोसा है। साउथ वेस्ट चीन के नैचोंग सिटी में रहने वाला ये कपल घर का रेंट अफोर्ड नहीं कर सकता था। इसलिए दोनों ने वहीं बने एक गुफा में रहने का फैसला किया। 54 साल बाद अब इस कपल ने गुफा में 3 बेडरूम, एक किचन और लिविंग रूम बना दिया है।

शादी के बाद गुफा ही है इस कपल का घर - फिलहाल 81 साल के लियांग जिफु और 77 साल की ली सुइंग ने शादी के तीन साल बाद इस गुफा को अपना घर बना लिया था। उस समय इस कपल के अलावा तीन और परिवार भी यहां रहते थे। पर अब सिर्फ यही कपल यहां रहता है।

इलेक्ट्रिसिटी भी पहुंचती है गुफा में - इस गुफा के लिविंग रूम में एक टीवी भी मौजूद है। उन्हें गुफा में इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई की जाती है। इतना ही नहीं, ये कपल गुफा के पास ही खेती-बाड़ी करके जिंदगी गुजार रहा है।

कहीं और जाने को नहीं है तैयार - लोकल अथॉरिटीज ने कई बार इस कपल को दूसरी जगह शिफ्ट करने की कोशिश करी लेकिन इन्होंने मना कर दिया। कपल का कहना है कि ये गुफा गर्मियों में ठंडी और सर्दियों में गर्म रहती है, इसलिए वो कहीं नहीं जाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -