हिन्दू मंदिर के लिए 1 करोड़ देगा ये पश्चिमी देश
हिन्दू मंदिर के लिए 1 करोड़ देगा ये पश्चिमी देश
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुत्व के सबसे तेजी से बढ़ते धर्मों में से एक के तौर पर उभरने के साथ ही विक्टोरिया सरकार ने यहां श्री शिव विष्णु मंदिर के उन्नयन के लिए शुक्रवार (16 फरवरी) को 160,000 डॉलर(करीब 1 करोड़)  की धनराशि देने का ऐलान किया. कल्चर एंड हेरिटेज सेंटर को श्री शिव विष्णु मंदिर के तौर पर भी जाना जाता है. इसे वर्ष 1994 में मंदिर का दर्जा दिया गया था. इसे दक्षिणी गोलार्द्ध में सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर भी माना जाता है. 

विक्टोरिया में बहुसंस्कृति मामलों के मंत्री रोबिन स्कॉट ने शुक्रवार को मंदिर की यात्रा करते हुए कहा कि, सरकार हिंदू सोसाइटी ऑफ विक्टोरिया को 160,000 डॉलर ( करीब 1 करोड़ रुपये) से ज्यादा की धनराशि कल्चरल एंड हेरिटेज सेंटर के उन्नयन के लिए देगी.उन्होंने कहा की राज्य सरकार सभी धर्मों के अनुयायियों का सम्मान करती है और चाहती है कि विक्टोरिया राज्य का हर नागरिक अपनी परम्पराओं और सभ्यताओं से जुड़ा रहे. 

गैरतलब है कि, वर्ष 2016 की जनगणना के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में 440,000 हिन्दू रहते हैं और 2006 से हिन्दू आबादी में 1.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अबू धाबी यात्रा के दौरान पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी थीं. अबू धाबी में भी भारतीय मूल के तीस लाख से ज्यादा लोग रहते हैं.

काम नहीं करेगा पाकिस्तान का वारंट: हक़्क़ानी

अमरीका ने खोली चीन की पोल

सेना में भर्ती हुई पहली ट्रांसजेंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -