इस देश ने S** को दी खेल की मान्यता, शुरू किया जा रहा है टूर्नामेंट
इस देश ने S** को दी खेल की मान्यता, शुरू किया जा रहा है टूर्नामेंट
Share:

हाल ही में स्वीडन से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, जहां कई देशों में सेक्स के बारे में खुलकर बात करने की भी अनुमति नहीं होती वहीं स्वीडन सेक्स को खेल के तौर पर रजिस्टर करने वाले पहला देश बन गया है. ऐसे में अब स्वीडिश सेक्स फेडरेशन, 8 जून से पहली यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप की मेजबानी करने जा रहा है.

स्वीडिश सेक्स फेडरेशन की ये चैंपियनशिप कई सप्ताहों तक चलेगी तथा इसमें प्रतिभागियों को प्रतिदिन 6 घंटे के लिए कंपीट करना होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, पार्टिसिपेंट्स के पास अपने मैचों या एक्टिविटी में सम्मिलित होने के लिए 45 मिनट से एक घंटे का समय होगा. बात यदि पार्टिसिपेंट्स की करें तो अब तक इस चैंपियनशिप के लिए विभिन्न देशों के 20 व्यक्तियों ने आवेदन किया है. वहीं तीन जूरी और दर्शकों की रेटिंग के माध्यम से ही विजेता को चुना जाएगा. हर विषय में, प्रतिभागी 5 से 10 अंक के बीच स्कोर कर सकते हैं. प्रतियोगी 16 विषयों में कंपीट करेंगे. इसमें सिडक्शन से लेकर बॉडी मसाज तक कई चीजें सम्मिलित हैं.

वही ये यूरोपीय सेक्स चैम्पियनशिप डायवर्सिटी को अहमियत देती है तथा किसी भी जेंडर को इस चौंपियनशिप में हिस्सा लेने का अधिकार देती है. आयोजकों ने जोर देकर कहा है कि सेक्शुअल ओरिएंटेशन (यौन आकर्षण) इस खेल में एक स्ट्रेटेजिक किरदार निभा सकता है. उनका मानना ​​है कि भविष्य में अन्य यूरोपीय देशों द्वारा इसे अपनाया जाएगा. प्रतियोगिता के आयोजक ने कहा, "खेल स्ट्रेटजी के हिस्से के तौर पर सेक्शुअल ओरिएंटेशन यूरोपीय देशों के बीच एक अहम विकास होगा." स्वीडिश फेडरेशन ऑफ सेक्स के अध्यक्ष ड्रैगन ब्रैटिक ने कहा कि एक खेल के तौर पर सेक्स की मान्यता बहुत आवश्यक थी. उन्होंने सेक्शुअल एक्टिविटी के जरिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार की संभावना पर प्रकाश डाला." ब्राटिक ने मीडिया को समझाया- किसी भी अन्य खेल की भांति, सेक्स में जीतने के लिए ट्रेनिंग की जरुरत होती है. इसलिए, लोगों के लिए इस डोमेन में भी कंपटीशन होना लॉजिकल है."

बिहार: शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए बदमाशों ने ट्रेन पर किया पथराव, कई यात्री चोटिल

नेपाल के PM को CM शिवराज ने दी विदाई, दिल्ली के लिए हुए रवाना

राजद्रोह के बाद अब 'समान नागरिक संहिता' की बारी, जल्द केंद्र को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा Law Commission

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -