इस देश ने एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध
इस देश ने एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

हांगकांग की सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद एयर इंडिया की उड़ानों को झटका लगा। हांगकांग की सरकार ने स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कोरोनोवायरस बीमारी के मामलों में वृद्धि के बाद रविवार को एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर रोक लगा दी। कई स्थानीय आउटलेट्स ने हांगकांग के स्वास्थ्य विभाग का हवाला देते हुए कहा है कि एयर इंडिया और कैथे ड्रैगन की उड़ानों को कोविड -19 से संक्रमित पाए जाने वाले यात्रियों के बाद 3 अक्टूबर तक निलंबित कर दिया गया है। कैथे पैसिफिक ने एक बयान में कहा कि भारत के पांच यात्री जो 18 सितंबर को कुआलालंपुर और हांगकांग के बीच कैथे ड्रैगन की उड़ान में थे, उन्होंने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, भले ही उन्होंने अपनी यात्रा से पहले नकारात्मक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण प्रस्तुत किए।

इससे पहले यात्री इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में थे। हांगकांग ने लगभग एक महीने में सबसे अधिक नए संक्रमण दर्ज किए। 23 नए मामलों में से एक तिहाई ऐसे लोगों के थे, जिन्होंने हाल ही में भारत से स्वास्थ्य सुरक्षा केंद्र के अनुसार यात्रा की थी। केवल चार स्थानीय संक्रमण बताए गए थे। हांगकांग ने अगस्त में भी एयर इंडिया द्वारा संचालित उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। ये उड़ानें वंदे भारत मिशन का हिस्सा थीं।

कोविड -19 महामारी के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंधों के कारण विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए मई की शुरुआत में वंदे भारत मिशन की शुरुआत हुई। दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी (DCAA) द्वारा 28 अगस्त और सितंबर को कोविड पॉजिटिव सर्टिफिकेट वाले दो यात्रियों को लाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को शुक्रवार को 24 घंटे के लिए बाहर रखा गया था। यूएई सरकार के नियमों के अनुसार, भारत से जाने वाले प्रत्येक यात्री की आवश्यकता होती है। यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण से एक मूल कोविड-नकारात्मक प्रमाणपत्र लाने के लिए।

पाक में पीएम के इस्तीफे को लेकर बढ़ रही मांग

अफगान में फिर हुआ हवाई हमला, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

ईरान के आर्थिक सुधार को लेकर उठाया गया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -