आईसीसी चेयरमैन पद के लिए गांगुली की कड़ी टक्कर देगा यह दावेदार
आईसीसी चेयरमैन पद के लिए गांगुली की कड़ी टक्कर देगा यह दावेदार
Share:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर (ICC Chairman Shashank Manohar) ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया. शशांक मनोहर दो बार आईसीसी के चेयरमैन रहे हैं. शशांक के इस्तीफे के बाद डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा इस पद को संभालेंगे. जल्द ही आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाला है, जिसे कुछ हफ्तों में आईसीसी बोर्ड मंजूरी दे सकता है. बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इस पद का मुख्‍य दावेदार माना जा रहा है. अगर वह चेयरमैन के इस मुकाबले में शामिल होते हैं तो उन्‍हें इंग्‍लैंड एवं वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन 72 साल के कोलिन ग्रेव्‍स से चुनौती मिल सकती है. वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन, न्यूजीलैंड के ग्रेगोर बार्कले, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिस नेनजानी भी इस पद को लेकर रुचि दिखा चुके हैं.

आईसीसी चेयरमैन के मजबूत दावेदार: कोरोना वायरस (Coronavirus) से क्रिकेट भी बुरी तरह जूझ रहा है और कई दिग्‍गज पहले भी कह चुके हैं कि इस मुश्किल समय में क्रिकेट को संभालने के लिए सौरव गांगुली जैसे लीडर की जरूरत है. वही देखा जाए तो राज्य और बीसीसीआई में पदाधिकारी के तौर पर गांगुली का छह साल का कार्यकाल 31 जुलाई को खत्म हो रहा है और वह आईसीसी चेयरमैन पद के लिए दावेदारी पेश करने के भी पात्र हैं. हालांकि देखना होगा कि उच्‍चतम न्‍यायालय उन्‍हें कूलिंग ऑफ पीरियड में छूट देकर बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद पर बने रहने का मौका देता है या नहीं. 

बता दें हाल ही में खबर आई थी कि बीसीसीआई शशांक मनोहर (Shashank Manohar) से नाराज था. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शशांक मनोहर पर जानबूझकर टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के मुद्दे पर अपनी टांग अड़ाने का आरोप लगाया था. बीसीसीआई का मानना था कि टी20 वर्ल्ड कप पर जल्दी फैसला नहीं लिया जा रहा है, जिसका असर आईपीएल 2020 की तैयारियों पर पड़ सकता है.

सौरव गांगुली ने इस गेंदबाज़ को लेकर किया हैरान करने वाला खुलासा

पहली ही गेंद पर सचिन और द्रविड़ हो गए थे आउट, फिर इस तरह से बदला भाग्य

नेस वाडिया का बड़ा बयान, कहा- यह देश के साथ खड़े होने का समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -