ये कंपनी दुनिया को देगी 5G का तोहफा
ये कंपनी दुनिया को देगी 5G का तोहफा
Share:

दुनियाभर की कई आईटी कंपनियां 5G तकनीक पर काम कर रही है. इस हिसाब से इस क्षेत्र में ट्रायल जिया जा रहा है उससे उम्मीद की जा रही है कि 2019 तक दुनिया 5G तकनीक से रूबरू हो जाएगी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकन कंपनी एटीऐंडटी, 5G टेक्नोलॉजी की तरफ काफी तेजी से बढ़ रही है. इस मामले पर एटीऐंडटी का कहना है कि, 'कंपनी स्मार्टफोन्स के लिए 5G तकनीक लांच करने पर विचार कर रही है जिसके बाद आप 4G तकनीक से बेहतर आनद उठा पाएंगे.' कंपनी ने इस सर्विस को '5G इवलूशन' का नाम दिया है.

कंपनी के मुताबिक वह अपनी इस सर्विस को सबसे पहले अटलांटा, ऑस्टिन, बॉस्टन, न्यू यॉर्क, शिकागो, कैलिफॉर्निया, साउथ कैरोलिना, ह्यूसटन और लॉस ऐंजिलिस जैसे बड़े शहरों में लॉन्च करेगी. गौरतलब है कि 5G सर्विस लांच करने वाली एटीऐंडटी दुनिया की पहली कंपनी बन जाएगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'कंपनी ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमें सिंगल टाइप मोबाइल डिवाइस पर 5G सर्विस दी जा सके.'

हालांकि ये सर्विस किस डिवाइस पर इस्तेमाल की जा सकेगी, इस बारे में कोई भी जानकारी सांझा नहीं की गयी. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह मौजूदा 4G प्लैटफॉर्म जैसा ही इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें इंटरनेट स्पीड काफी तेज होगी.

 

अब कॉकरोच को मारेगा ये गैजेट

‘प्लांट टैटू सेंसर’ पौधों के पानी को करेगा ट्रैक

गूगल के इस होम स्मार्ट स्पीकर के बिक्री कर देगी हैरान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -