बस सोने के ये कंपनी दे रही है लाखों रूपये

हर शख्स चाहता है कि एक आराम की जॉब हो और प्रत्येक माह खाते में 6 डिजिट वाला भारी भरकम वेतन क्रेडिट हो जाए। यदि हम आपसे कहें कि एक ऐसी कंपनी है जो आराम करने का वेतन दे रही है तो क्या आपको भरोसा होगा? जी हां, ब्रिटेन की लग्जरी बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स बिस्तर पर सोने की नौकरी दे रही है जिसके बदले में नौकरी पाने वाले को 25 लाख रुपये वेतन दिया जाएगा। यह जॉब करने वाले व्यक्तियों को रोज दिन 6 से 7 घंटे बिस्तर पर ही बिताने होंगे। क्राफ्टेड बेड्स की ओर से मैट्रेस टेस्टर की नियुक्ति की जा रही है, जिसका काम बेड पर सोना एवं उसके बारे में रिव्यू करना है। 

विश्वभर में कई ऐसे अस्पताल, क्लीनिक, यूनिवर्सिटी तथा रिसर्च सेंटर्स हैं जो क्लीनिकल ट्रायल में सम्मिलित होने की नौकरी देती हैं। पार्टिसिपेंट्स को बेड पर सोने का वेतन दिया जाता है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, इस काम के लिए कंपनियां $100 से $3000 यानी कि 7500 से लेकर ढाई लाख रुपये तक देती हैं। 

इंटीरियर स्पेशलिस्ट कंपनियां नियमित तौर पर स्लीप एक्जीक्यूटिव की हायरिंग करती हैं जिससे यह पता लगाया जा सके कि किसी मनुष्य की नींद के लिए उनके पर्दे एवं शटर कितने असरदायी हैं। इस काम के लिए उम्मीदवार को 10500 रुपये प्रति दिन का वेतन  मिल सकती है। इस नौकरी का आरम्भ एक स्टडी के लिए हुआ था जिसका मकसद ये पता लगा था कि अलग-अलग एनवायरमेंट नींद को कैसे प्रभावित करती है। इसके लिए प्रति महीने एवरेज वेतन डेढ़ लाख तक ऑफर किया जाता है। 

12वीं के बाद इन क्षेत्रों में बना सकते है अपना करियर

इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए क्या चुनें 'अच्छा' ब्रांच या कॉलेज? 

डॉक्टर-इंजीनियर के अलावा साइंस के छात्र इन क्षेत्रों में भी बना सकते है अपना करियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -