इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला
इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला
Share:

इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज टेस्ला अमेरिका में लगभग 48,000 मॉडल 3 परफोर्मेंश व्हीकल को वापस बुलाने का एलान कर दिया है क्योंकि वे 'ट्रैक मोड' में स्पीडोमीटर डिस्प्ले नहीं किया जा सकता है. रिकॉल 2018 से 2022 मॉडल ईयर तक के वाहनों को कवर कर रही है, और कंपनी एक इसके लिए ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट जारी रहने वाला है. टेस्ला ने कहा कि दिसंबर में जारी एक फर्मवेयर अपडेट ने अनजाने में यूजर इंटरफेस से स्पीड यूनिट को हटाया जा चुका है. कंपनी का इस बारें में बोलना है कि इस मुद्दे को आंतरिक रूप से सर्च किया गया था और इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि इससे क्षेत्र में कोई दुर्घटना या चोट लगी हो.

कंपनी ने NHTS  को अपनी रिपोर्ट में बताया है कि, "ट्रैक मोड का इस्तेमाल करते वक़्त स्पीड यूनिट की कमी व्हीकल की स्पीड को चालक को पर्याप्त रूप से सूचित नहीं करने वाली है, जिससे एक्सीडेंट का खतरा बढ़ सकता है."

मुद्दा केवल मॉडल 3 परफोर्मेंश की "ट्रैक" ड्राइव सेटिंग तक ही सीमित है, जिसे कंपनी ने दोहराया था कि वह केवल ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए था, चूंकि सड़क पर सर्विस लॉक नहीं होती है, इसलिए इसे किसी अन्य डिजिटल स्पीडोमीटर के समान दिशानिर्देशों का पालन करने वाले है. टेस्ला ने अभी तक इसके लिए एक संशोधित बयान सबमिट अब तक नहीं किया गया है.

NHTS ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि टेस्ला ने इस वर्ष कुल 10 रिकॉल जारी किए हैं, इसमें लगभग 2.1 मिलियन व्हीकल शामिल हैं. यह तब है जब हम अभी भी अप्रैल में हैं. अब यह देखना है कि 2022 के आखिर तक यह संख्या कितनी बड़ी हो सकती है. कंपनी अमेरिका और अन्य देशों में भी ऑटोमोबाइल सेगमेंट को गंभीर रूप से परिवर्तित कर दी है. इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में हालिया उछाल कि वजह से, जीएम और फोर्ड जैसी कई पारंपरिक कंपनियां अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहनों के अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के अपने कोशिशों को बढ़ा रही हैं.

भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर

इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार

कम से कम रेंज और ज्यादा से ज्यादा माइलेज में मिल रही है ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -