एमपी के इस शहर को मिली राहत, 16 और लाेगाें ने दी काेराेना काे मात
एमपी के इस शहर को मिली राहत, 16 और लाेगाें ने दी काेराेना काे मात
Share:

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे है. ऐसे में थोड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है. खबर यह है कि लगातार कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घरों को लौट रहे हैं. रविवार को कोरोना से जंग जीतकर 16 मरीज अपने घर रवाना हुए है. इन मरीजों में से 12 मरीज अरविंदो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए. इनमें से एक मरीज के साथ न्यू बॉर्न बेबी भी है. जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. वहीं, चार अन्य मरीज एमआरटीबी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए. एमआरटीबी अस्पताल से घर रवाना होने वालों में दो मरीज राम चरण और असलम इंदौर के हैं, जबकि दो महिलाएं तब्बसुम और सीमा कसरावद जिला खरगोन की रहने वाली हैं. असलम ने ताली बजाकर डांस करते हुए ठीक हाेने की खुशी का इजहार किया है. अब तक इंदौर में 123 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

इस बारें में तब्बसुम ने बताया है की वो आज बहुत खुश है. ठीक होकर यहां से अपने घर जा रही हूं. यहां पर हमें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई. डॉक्टरों ने हमारा खूब ख्याल रखा. वहीं, सीमा ने बताया कि हम अपने परिजन को छोड़ने गए थे. इसी दौरान मैं कोरोना की चपेट में आ गई. अब घर जा रही हूं. 14 दिन तक घर पर ही रहूंगी. किशन गुप्ता ने कहा है कि मुझे बुखार आया था. इसी बात से अंदाजा लग गया था कि कुछ गड़बड़ है. इसके बाद 5 अप्रैल को एमवाय अस्पताल जांच करवाने पहुंचा. इसके बाद काेरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. यहां पर सभी अपना समझकर हमारी सेवा की.

जानकारी के लिए बता दें की अपर मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. माधव साहनी ने बताया है कि शनिवार को 441 सैंपलों की जांच की गई थी. जिनमें से 91 पॉजिटिव और 350 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब तक मिले कुल 5594 सैंपलों में से 1176 लोग संक्रमित पाए गए हैं. अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है. क्वारैंटाइन हाउस में जो लोग रह रहे हैं. उनके सैंपलों की जांच करवाकर उन्हें जल्द घर भेजने की तैयारी है. अब तक शहरभर में करीब 17 लाख लोगों का सर्वे कर चुके हैं.

शिवराज सरकार ने महिलाओं के लिए लॉन्च की जीवन शक्ति योजना, सौंपा मास्क बनाने का जिम्मा

शिवराज सरकार ने महिलाओं के लिए लॉन्च की जीवन शक्ति योजना, सौंपा मास्क बनाने का जिम्मा

मध्य प्रदेश के 2400 मजदूर गुजरात से लौटे, जांच के बाद भेजे जाएंगे गांव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -