रेगिस्तान के बीच में बसा हुआ है ये शहर

पूरी दुनिया में घूमने फिरने के लिए ऐसी बहुत सी खूबसूरत स्थान मौजूद हैं जो किसी भी व्यक्ति का मन मोह लेने में सक्षम है, पर क्या आप जानते हैं की  रेगिस्तान के बीचों-बीच भी एक ऐसी जगह मौजूद है जहाँ जाने के बाद आपका मन वहां से लौटने का नहीं करेगा. आजतक आपने रेगिस्तान में सिर्फ रेत ही देखी होगी, पर साउथ पेरू में एक ऐसा शहर मौजूद है जो रेगिस्तान के बीच में बसा है. यहां चारों तरफ हरियाली है और पानी की भी कोई कमी नहीं है. 

ये शहर साउथ अमेरिका के ईसा रेगिस्तान बसा हुआ है और इस शहर का नाम Huacachina है. ये शहर साउथ पेरू से लगभग 350 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. ये शहर  सिर्फ 200 मीटर के दायरे में बसा हुआ है और यहां की आबादी केवल 100 हैं पर यहाँ के खूबसूरत नजारों को देखने के लिए हमेशा टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. आप यहाँ  पर जाकर  बग्गी राइड और बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं. 

इस शहर के बिलकुल बीच में एक तालाब बना हुआ है जिसमे हमेशा पानी से भरा रहता है. ये शहर 1940 में  बहुत मशहूर हो गया था क्योकि उस समय यहां के राजा और शेख इस शहर में घूमने के लिए आते थे. 1990 के बाद इस शहर को टूरिस्ट के घूमने का केंद्र बनाया गया. 

मलेशिया और सिंगापुर ने दोनों देशो के लोगो को यात्रा करने की अनुमति दी

ओमीक्रॉन प्रभावित देशों से भारत आने वालों के लिए यह हैं 5 खास नियम

कर्नाटक ने अंतराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -