यह शेफ बनाता है दुनिया का 'सबसे महंगा' बर्गर, कीमत जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान
यह शेफ बनाता है दुनिया का 'सबसे महंगा' बर्गर, कीमत जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान
Share:

नीदरलैंड के एक शेफ को 'दुनिया का सबसे महंगा बर्गर' बनाया गया था। यह 5,000 यूरो में बिका, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत लगभग 4,42,125 रुपये है। इस डिश का नाम 'द गोल्डन बॉय' रखा गया है। सबसे महंगे बर्गर के पीछे शेफ नीदरलैंड के वूर्थुइज़न में डी डाल्टन्स रेस्तरां के रॉबर्ट जान डे वीन हैं। उन्होंने एक महंगा हैमबर्गर बनाया जिसकी कीमत एक टुकड़े के लिए € 5,000 है। 

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पकवान की एक तस्वीर भी साझा की। डाइनर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इस बर्गर को तैयार करने के लिए बेलुगा कैवियार, किंग क्रैब, केसर, वाग्यू बीफ, स्पैनिश पैलेटा इबेरिको, व्हाइट ट्रफल और इंग्लिश चेडर चीज़ शामिल हैं। इसमें एक बारबेक्यू सॉस भी है जो दुनिया की सबसे महंगी कॉफी बीन्स में से एक कोपी लुवाक से बनाई गई है। दुनिया की सबसे महंगी वस्तु की तैयारी में इस्तेमाल होने वाले बन को डोम पेरिग्नन शैंपेन के आटे से बनाया जाता है और उसके ऊपर सोने की पत्ती लगाई जाती है।

इससे पहले अमेरिका के ओरेगॉन में एक रेस्टोरेंट ने इससे पहले 2011 में उस समय दुनिया का सबसे महंगा बर्गर बनाया था। इसकी कीमत 5,000 अमेरिकी डॉलर और वजन 352.44 किलोग्राम था। द नेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, बर्गर को नीदरलैंड स्थित व्यापारिक समूह रेमिया इंटरनेशनल को बेचा गया था। 

400 वर्ष बाद पहली बार हुआ ऊदबिलाव के शावक का जन्म

जनसँख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह, कहा- चीन हर मिनट 9-10 बच्चे पैदा कर रहा और हम ...

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को कहा- 'माउस'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -