बीते वर्ष सबसे ज्यादा बिकी ये कार, Brezza, Creta को भी दिया पछाड़
बीते वर्ष सबसे ज्यादा बिकी ये कार, Brezza, Creta को भी दिया पछाड़
Share:

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Creta, एंड Tata Nexon ने अपनी लॉन्चिंग के वक़्त से ही लोगों के मध्य बहुत ही ज्यादा सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. यह तीनों गाड़ियां अपनी-अपनी कंपनियों के लिए सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में शामिल भी हो चुकी हैं. पिछले माह यानी दिसंबर 2021 में टाटा नेक्सन ने बिक्री के  केस में मारुति सुजुकी ब्रेजा और हुंडई क्रेटा को पीछे छोड़ चुके है. जिसके साथ ही अपने सेगमेंट में दिसंबर के दौरान सबसे अधिक बिकने वाली SUV बन चुके. टाटा नेक्सन दिसंबर 2021 में टॉप सेलिंग SUV रही.

लोगों ने टाटा नेक्सन पर जताया भरोसा: लोगों ने टाटा नेक्सन पर दिसंबर में बहुत विश्वास जताया और उस भरोसे का परिणाम यह हुआ कि दिसंबर में Tata Nexon की जबरदस्त बिक्री हुई. TATA ने दिसंबर में इसकी कुल 12,899 यूनिट्स को बेच दिया है,  जो वर्ष 2020 के इसी माह में बिकी 6835 यूनिट्स के बहुत अधिक है. सालाना आधार पर जिसकी बिक्री में 88.7 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी भी हो चुकी है.

वहीं, दिसंबर में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा की कुल 9531 यूनिट्स बिकी हैं, जो 2020 के  इस माह की 12,251 यूनिट्स से कम है. जिसके अतिरिक्त बीते वर्ष दिसंबर में हुंडई क्रेटा की कुल 7609 यूनिट्स को बेच दिया गया था. सालाना आधार पर दिसंबर में जिसकी बिक्री भी घटी है.

नेक्सन की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स: हम बता दें कि TATA मोटर्स की नेक्सन SUV सबसे सुरक्षित कारों में से एक कही जा रही है. इसमें शानदार सेफ्टी फीचर्स हैं. यह SUV पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन के साथ मिलती है. इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर का डीजल इंजन भी दिया जा रहा है. पेट्रोल इंजन 110एचपी और 170एनएम का पीक टॉर्क जबकि डीज़ल इंजन 110HP और 260NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कार की शुरुआती  मूल्य 7.28 लाख रुपये एक्स-शोरूम है.

लॉन्च होने के बाद कुछ ही समय में बेच दिए गए Apache के कई मॉडल्स

Dukati ने किया बड़ा एलान, कहा- इस वर्ष लॉन्च करेगी 11 नई बाइक

इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिल रहा लाखों रूपए का फ़ायदा, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -