बहुत ही सस्ते में मिल रही Maruti की ये कार
बहुत ही सस्ते में मिल रही Maruti की ये कार
Share:

सब जानते हैं कि मारुति सुजुकी वैगनआर देश की सबसे अधिक बेचीं जाने वाली कारों में से एक कही जाती है. यह कई बार देश की सबसे अधिक  बेचीं जाने वाली कार है. लेकिन, सितंबर माह में वैगनआर दूसरी सबसे अधिक बेची जाने वाली कार रही है जबकि पहले नंबर पर ऑल्टो पहुंच चुकी है. यानी, सितंबर में Maruti WagonR से ज्यादा Maruti Alto की डिमांड भी बढ़ती जा रही है. मारुति ऑल्टो की कुल 24,844 यूनिट्स बिकी जबकि वैगनआर की कुल 20,078 यूनिट बिकी हैं.

मारुति सुजुकी ऑल्टो की कीमत: मारुति की ऑल्टो रेंज में 2 मॉडल हैं, एक ऑल्टो 800 और दूसरा ऑल्टो K10, जिसे हाल ही में पेश किया जा चुका है. ऑल्टो 800 का मूल्य 3.39 लाख रुपये से 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है जबकि ऑल्टो के10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो के इंजन ऑप्शन: ऑल्टो 800 में 0.8-लीटर, 3-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. पेट्रोल पर यह 48 PS पावर और 69 एनएम टॉर्क जबकि CNG पर 41 पीएस पावर और 60 NM टॉर्क भी प्रदान कर रहा है. जिसमे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) भी दिया जा रहा है.  वहीं, ऑल्टो के10 में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. यह 67 PS पावर और 89 एनएम टॉर्क जनरेट करने का काम कर रहा है. जिसमे फिलहाल सीएनजी का ऑप्शन नहीं मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और एएमटी गियरबॉक्स (ऑप्शनल) के साथ दिया जा रहा है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो के फीचर्स: ऑल्टो 800 में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलैस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, ABS के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स भी प्रदान किया जा रहा है. वहीं, ऑल्टो के10 में भी सभी फीचर्स के साथ और भी कई फीचर्स भी दिए जा रहे है. ऑल्टो के10 में डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स मिल रहे है.

दिवाली पर मिल रहा है इन कारों पर बंपर डिस्काउंट

जबरदस्त रेंज और डबल बैटरी के साथ दी जा रही ये शानदार स्कूटर

ये है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -