अब तक सबसे अधिक बेचीं गई ये कार, जानिए क्या है इनमे खास
अब तक सबसे अधिक बेचीं गई ये कार, जानिए क्या है इनमे खास
Share:

भारत में बिकने वाली टॉप 3 कारों की सूची में फरवरी के माह में हैचबैक और SUV का राज अब तक चल रहा है. बीते माह की इस सूची में नई पीढ़ी की Maruti Baleno  ने एंट्री कर ली है। इस कार को बीते वर्ष नवंबर में लॉन्च किया गया था। यह सम्मान WagonR के साथ बना हुआ है, जिसने अपनी बिक्री की तेजी को कायम रखा है। 

Maruti WagonR: वर्ष की अच्छी शुरुआत के उपरांत फरवरी में मारुति की बॉक्सी हैचबैक WagonR (वैगनआर) की बिक्री में थोड़ी गिरावट देखने के लिए मिली। मारुति ने बीते माह महीने न्यू जनेरशन वैगनआर की 14,669 यूनिट्स की सेल की, जो जनवरी में बेची गईं 20,334 यूनिट्स से बहुत कम है। बीत वर्ष  फरवरी में बेची गई 18,728 यूनिट्स की तुलना में यह लगभग 22 प्रतिशत की कमी देखने के लिए मिली है। 

Maruti Baleno: मारुति ने हाल ही में नई जनरेशन Baleno (बलेनो) को पेश कर दिया गया है। लेकिन फरवरी में पिछली पीढ़ी के मॉडल के साथ बलेनो ने जोरदार वापसी कर ली है। मारुति ने बीते माह  बलेनो की 12,570 यूनिट्स को सेल किया। बलेनो मारुति सुजुकी की टॉप प्रदर्शन करने वाली कारों में से एक कही जा रही है। बीते वर्ष इसी माह के बीच मारुति ने बलेनो की 20,070 यूनिट्स की सेल की थी। नई पीढ़ी के मॉडल के लॉन्च के साथ, मारुति को आने वाले दिनों में बलेनो की बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की अनुमान लगाया जा रहा है। 

Tata Nexon: Nexon (नेक्सन) अभी भी भारत की पसंदीदा SUV बन चुकी है। दिसंबर और जनवरी में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के रूप में उभरने के उपरांत सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ने बीते माह हैट्रिक बनाई है। हालांकि, फरवरी में बेची जा चुकी है 12,259 यूनिट्स के साथ, नेक्सन की बिक्री जनवरी में बेची जा चुकी है 13,816 यूनिट्स से थोड़ी कम हो चुकी है। यह इस मॉडल की एक माह में अब तक की सबसे अधिक बिक्री थी। जनवरी की तुलना में बिक्री में कमी के बावजूद, Nexon की साल-दर-साल बढ़ोतरी लगभग 55 प्रतिशत के उच्च स्तर पर आ चुकी है।

बजाज ने पेश की नए फीचर्स से भरपूर पल्सर 250

क्या आप भी चाह रहे है सेकंड हैंड कार खरीदना तो अभी पढ़ें ये खबर

यहाँ मिल रही कम दाम में Honda Amaze सहित Honda city जैसी कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -