न्यू वेरिएंट्स के साथ लॉन्च होने जा रही ये कार
न्यू वेरिएंट्स के साथ लॉन्च होने जा रही ये कार
Share:

Tata Motors ने अपनी नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. कंपनी SUV को अब XZ+(P), XZA+(P) और XZ+(HS), XZA+(HS) वेरिएंट में भी ले आई है. नए वेरिएंट्स का मूल्य 11,58,900 रुपये से 12,23,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. कंपनी ने बोला है कि इनकी बुकिंग शुरू हो चुकी हैं और नए वेरिएंट्स को Tata Motors के डीलरशिप पर ले सकते है. नए वेरिएंट्स को लॉन्च करने के साथ कंपनी ने अपने रंजनगांव प्लांट से टाटा नेक्सॉन की 300,000वीं यूनिट भी जारी कर चुके है. इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेजा और किआ सॉनेट जैसी गाड़ियों के साथ मिल आ रही है. 

किस वेरिएंट की क्या कीमत: कंपनी ने नेक्सॉन के XZ+ (P) की कीमत 11,58,900 रुपये है और XZA+ (P) वेरिएंट के मूल्य 12,23,900 रुपये रखी है. इसी तरह XZ+ (HS) और XZA+ (HS) के मूल्य क्रमश: 10,86,800 रुपये और 11,51,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कंपनी की मानें तो नए वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में भी खरीद सकते है। जिसके साथ इन्हें नए रॉयल ब्लू एक्सटीरियर पेंट थीम में उपलब्ध पेश किया जाने वाला है. नए वेरिएंट्स जल्द ही डार्क एडिशन में भी लाए जाएंगे.

क्या है खासियत: Tata Nexon के नए वेरिएंट मौजूदा मॉडल के जैसी ही डिजाइन वाले हैं. यानी डिजाइन के केस में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है. हालांकि, नेक्सॉन एक्सजेड+ (पी) और एक्सजेडए+ (पी) जैसे नए वेरिएंट बेनेके कलिको लेदरेट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर और ऑटो-डिमिंग IRVM जैसे प्रीमियम फीचर्स से लैस हैं. नया एक्सजेड+ (एचएस) और एक्सजेडए+ ( दूसरी ओर HS) वेरिएंट्स एयर प्यूरीफायर के साथ आते हैं. ये एक्स्ट्रा फीचर्स नए नेक्सॉन वेरिएंट के डार्क एडिशन में भी भोने वाली है. 

3 लाख यूनिट्स के आंकड़े को लेकर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, शैलेश चंद्र ने कहा कि नेक्सॉन ने 2017 में लॉन्च होने के उपरांत से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी खास स्थान बना चुके है. उन्होंने कहा, 'एक मजबूत और सुरक्षित एसयूवी ब्रांड बनाने की कहानी नेक्सॉन के साथ शुरू हो चुकी है. यह भारत में पहली ग्लोबल एनसीएपी 5 स्टार रेटिंग वाली कार है."

आज लॉन्च की जा रही है Skoda की ये नई कार, जानिए क्या है खास

इन CNG कारों में मिल रहा है शानदार माइलेज

ये है भारत की सबसे अच्छी माइलेज वाली कार, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -