अक्टूबर माह में इस कार ने की बंपर सेल
अक्टूबर माह में इस कार ने की बंपर सेल
Share:

बीता माह त्योहारों से भरा रहा और इस बीच मार्केट में खूब रौनक देखने के लिए मिली है. साथ ही अक्टूबर माह ऑटो सेक्टर के लिए बहुत ही बढ़िया साबित हुआ. इस वर्ष अक्टूबर में कार निर्माता कम्पनियों ने बीते वर्ष अक्टूबर के 2,60,162 यूनिट्स बिक्री में 29.26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ कुल 3,36,298 यूनिट्स की सेल की है. अक्टूबर में सबसे अधिक कारें बेचने के मामले में जिन कार कंपनियों का मार्केट पर दबदबा रहा, हम आज उनके बीते माह की सेल के बारे में बात करने वाले है. 

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी हमेशा की तरह बीते माह अक्टूबर में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक कारों की बिक्री के केसों में अपने पहले स्थान को बरकरार रखा. जिसकी बाजार हिस्सेदारी 41.73 प्रतिशत की ही थी. इस दौरान मारूति ने कुल 1,40,337 यूनिट्स की सेल भी कर चुके है, जबकि बीते वर्ष इसी माह के बीच कंपनी की 1,08,991 यूनिट कारों की सेल की गई थी. मारुति सुजुकी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में बलेनो, ऑल्टो के10, स्विफ्ट, वैगनआर जैसी हैचबैक कारों का शानदार प्रदर्शन रहा. जिसके चलते मारूति को पहला स्थान हासिल हुआ है.  

Hyundai Motors:  अक्टूबर 2022 में हुंडई मोटर्स इंडिया की सबसे अधिक कार बेचने वाली दूसरी कंपनी रही है. कंपनी की कुल मार्केट हिस्सेदारी 14.27 प्रतिशत की रही. अक्टूबर 2022 के बीच हुंडई ने 29.66 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 48,001 यूनिट कारों की सेल की है, जबकि बीते वर्ष इसी माह के बीच कंपनी ने 37,021 यूनिट कारों को बेचा था. हुंडई को दूसरा स्थान दिलाने में आई10 नियोस, i20 जैसी हैचबैक कारों के साथ एसयूवी सेगमेंट के वेन्यू और क्रेटा जैसी कारों की अहम भूमिका है. 

हीरो विडा V1 आज ही ले आएं घर

माइलेज और फीचर्स के मामले में एकदम परफेक्ट है ये बाइक

10 लाख से भी कम में भी रही ये धमाकेदार कार, जानिए फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -