इस बिजनेसमैन ने अपने पिता को गिफ्ट में दी इतनी महंगी कार, कीमत जानकार हैरान हो जाएंगे आप
इस बिजनेसमैन ने अपने पिता को गिफ्ट में दी इतनी महंगी कार, कीमत जानकार हैरान हो जाएंगे आप
Share:

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनियों में बुगाटी (Bugatti) का नाम लिस्ट में सबसे टॉप पर शामिल है. सुपरकार बनाने वाली इस कंपनी की कारों का मूल्य इतना अधिक होता है कि ये कभी-कभार ही सड़कों पर देखने के लिए मिलती है. इस कंपनी की एक कार बुगाटी शिरॉन (Bugatti Chiron) तो इतनी महंगी है कि विश्व में 100 से भी कम लोगों ने इसे खरीद पाए है. भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन मयूर श्री (Mayur Shree) भी इन चुनिंदा 100 लोगों में से कहे जाते है.

दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक: मयूर श्री अमेरिका में रियल एस्टेट (Real Estate) का बिजनेस भी कर रहे है और उन्हें महंगी कारों का बहुत ही ज्यादा शौक है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने लग्जरी कार कलेक्शन की कई फोटोज को भी साझा किया है. दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक बुगाटी शिरॉन की फोटोज भी उनके इंस्टाग्राम  पर देखने के लिए मिलती है. खबरों की माने तो, मयूर ने यह कार अपने पिता को कुछ समय पहले गिफ्ट की है.

इतनी ज्यादा है कीमत: इसका मूल्य जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. बुगाटी की इस सुपरकार का मूल्य 21 करोड़ रुपये से शुरू होती है. अगर खरीदार कंपनी के बेस मॉडल में कुछ भी कस्टमाइज नहीं करवा सकते है तो ये कार 21 करोड़ रुपये में भी दी जा रही है. अपने हिसाब से कुछ भी कस्टमाइजेशन करवाने पर इसका दाम कई गुना बढ़ सकता है. मयूर के पास जो बुगाटी शिरॉन है, उसमें पेंट के काम समेत कई कस्टमाइजेशन भी करवा सकते है. इस तरह कह सकते हैं कि उनकी बुगाटी शिरॉन का मूल्य 21 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा है.

मयूर के पास ये लग्जरी कारें: मयूर के पास 1-2 नहीं बल्कि दर्जनों लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं. उनके पास पॉर्श जीटी आरएस2 (Porsche GT RS2), मैकलैरेन 720एस (McLaren 720S), रॉल्स रॉइस ड्रॉप हेड कूपे (Rolls Royce Drop Head Coupe), लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर एसवीएच (Lamborghini Aventador SVH), पॉर्श जीटी आरएस3 (Porsche GT RS3) जैसी गाड़ियां भी हैं. इसी के साथ साथ उनके पास कई लग्जरी कन्वर्टिबल गाड़ियां हैं.

इतना पावरफुल है इंजन: बुगाटी शिरॉन के बारें में बात की जाए तो इसे दुनिया की सबसे महंगी और पावरफुल गाड़ियों में से एक भी कहा जाता है. इस कार का इंजन इतना पावरफुल है कि 1479 BHP  पावर और 1600 एनएम टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. यह कार महज 2.3 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटे है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mayur Shree (@mayurshree)

महिंद्रा थार या महिंद्रा XUV700, जानिए दोनों में कौनसी कार है बेस्ट

आने वाले सप्ताह में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कार

Tata Nexon को टक्कर देने आ रही है ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -