इस बॉलीवुड एक्टर के फैन है रॉबर्ट डाउनी जूनियर
इस बॉलीवुड एक्टर के फैन है रॉबर्ट डाउनी जूनियर
Share:

मार्वल स्टूडियोज की सुपरहिट मूवीज में आयरनमैन के किरदार से मशहूर रॉबर्ट डाउनी जूनियर को आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो जानता न हो। आज यानी 4 अप्रैल को रॉबर्ट अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर की फैन फॉलोइंग अपने देश में भी देखने के लिए  मिलती है। हालांकि बहुत से दर्शक रॉबर्ट डाउनी जूनियर को उनके असली नाम से नहीं बल्कि आयरन मैन के नाम सभी पहचाने जाते है. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर सुपरहीरो मूवी आयरन मैन के लिए पहली पसंद नहीं थे।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर के जन्मदिन के खास अवसर पर हम आपको बताते हैं कि उन्होंने एक बार आमिर खान के लिए बहुत ही दिलचस्प बात बोली। रॉबर्ट ने कहा, 'वह बहुत वक़्त से इंडिया आने चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने इस देश के बारे में बहुत सुना है। और इसके बारे में वह और भी सुनना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें भारतीय संस्कृति में खास दिलचस्पी भी देखने के लिए मिलती है। बता दें कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने वर्ष 2010 में एक साक्षत्कार के दौरान आमिर खान की तारीफ की थी। अभिनेता ने बोला था कि लगान देखने के बाद वह आमिर खान के दीवाने हो गए है। उन्होंने बोला है कि, 'मैं भारतीय संस्कृति का बहुत बड़ा फैन हूं और मुझे जब भी वक़्त मिलेगा मैं भारत जरूर आना चाहूंगा। मैंने इस देश की विविधता, जीवंतता और बॉलीवुड के बारे में बहुत कुछ सुना है।'

आयरन मैन के किरदार के लिए मेकर्स ने हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज को पहले पसंद किया था।  इतना ही नहीं रॉबर्ट डाउनी जूनियर  उस समय तक सिनेमा का बड़ा नाम नहीं थे। ऐसे में मेकर्स को आयरन मैन किरदार के लिए एक बड़ा नाम होना जरुरी था। लेकिन टॉम क्रूज को मूवी की स्क्रिप्ट कुछ खास पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था । टॉम क्रूज के बाद भी ये फिल्म रॉबर्ट डाउनी जूनियर के खाते में नहीं गई बल्कि सैम रॉकवेल को ऑफर कर दी गई थी। लेकिन इस बार भी बात नहीं बन पाई और आखिरकार ये किरदार रॉबर्ट डाउनी जूनियर को ही दे दिया गया।  गौरतलब है कि आयरन मैन के साथ साथ भी रॉबर्ट डाउनी जूनियर कई मूवीज में अपने दमदार अभिनय का दमखम दिखा चुके हैं। अभिनेता की लिस्ट में शरलॉक होम्स, किस किस बैंग बैंग, द जज, ड्यू डेट, द सोलोइस्ट सहित कई फिल्में शुमार हैं।

इस वीकेंड पर ना छोड़ें एक भी मौका, देख डाले साउथ कोरिया की ये धमाकेदार मूवीज

स्पाइडरमैन का खून चूसने आ रहा है ये खौफनाक हीरो

35 वर्ष की आयु में इस एडल्ट मूवी स्टार ने कहा दुनिया को अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -