महज एक घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी ये बाइक
महज एक घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी ये बाइक
Share:

टोर्क मोटर्स  ने इस वर्ष की शुरुआती माह में ही दो नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्रेटोस (Kratos) और क्रेटोस आर (Kratos R) को लॉन्च कर दिया था। जिनका एक्स शोरूम मूल्य क्रमशः 1.08 लाख रुपये और 1.23 लाख रुपये है। सप्लाई चेन के संकट की वजह से इन बाइक्स के लिए प्रस्तावित डिलीवरी अप्रैल में शुरू नहीं हो पाई थी, लेकिन अब इस पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप कंपनी की ओर से इन मोटरसाइकिलों की डिलीवरी भी शुरू कर दी गई है। 

कंपनी ने पहले दिन Kratos और Kratos R की 20 यूनिट ग्राहकों तक पहुंचाई जा चुकी है। ये सभी 20 यूनिट्स कंपनी के पुणे, महाराष्ट्र में बने मुख्यालय से ग्राहकों को सौंपी गईं। कंपनी चरणबद्ध तरीके से देश के विभिन्न शहरों में अपने वाहनों की उपस्थिति बढ़ाने वाली है। फिलहाल पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद और दिल्ली में ही कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल्स को लॉन्च कर दिया गया है। 

रेंज है जबरदस्त: Tork Kratos में 7.5kW का इलेक्ट्रिक मोटर भी प्रदान की जा रही है जो कि 5.36 bhp की पावर पेश करने वाली है। वहीं Kratos R में 9kW का मोटर भी लगाई गई है जो कि 6 bhp की पावर जेनरेट करता है। इन दोनों ही मॉडल्स में 4kWh क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिल रहा है। कंपनी ने इससे सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर तक रेंज मिलने का दावा किया है।

चार्जिंग टाइम बस एक घंटा: कंपनी ने यह दावा किया है कि ये दोनों ही मॉडल्स पूरी तरह चार्ज होने में रेगुलर चार्जर से 4-5 घंटे घंटे का समय ले सकती है। जिनमे राइडिंग मोड के तीन विकल्प भी प्रदान किए जा रहे है, जो कि इको, सिटी और स्पोर्ट के रुप में आते हैं। Kratos R फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है जिससे इसकी बैटरी 80% तक चार्ज होने में केवल एक घंटे का वक़्त लग जाता है।

बेहद शानदार हैं फीचर्स: कंपनी ने दोनों ही इलेक्ट्रिक बाइक्स में फाइंड माई व्हीकल फीचर, मोटर वॉक, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड, जियो फेंसिंग, असिस्ट, ट्रैक मोड एनालिसिस के साथ स्मार्ट चार्ज एनालिसिस जैसे तमाम एडवांस फीचर्स को भी जोड़ा जा चुका है।

ये है डिस्क ब्रेक वाली देश की सबसे सस्ती बाइक

बड़ी खबर जल्द ही देश में आने वाला है हाइड्रोजन से चलने वाला वाहन

जगुआर लैंड रोवर ने किया बड़ा एलान, पेश करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -