अपडेटेड वर्जन के साथ लॉन्च की जाएगी बजाज की ये बाइक
अपडेटेड वर्जन के साथ लॉन्च की जाएगी बजाज की ये बाइक
Share:

भारतीय दोपहिया मार्केट में बजाज प्लेटिना हैवी डिमांड वाली बाइक कही जा रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह इसका शानदार माइलेज है. कंपनी ने हाल ही में इसका लेटेस्ट वर्जन में पेश कर दिया गया है. जिसे सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस भी किया जा चुका है. नयी अपडेटेड प्लेटिना होंडा की CD 110 ड्रीम डीलक्स और हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकिल को टक्कर भी देने वाली है.

नयी बजाज प्लेटिना 110 का डिज़ाइन: इस बाइक में क्विल्ट-स्टिच्ड सीट, चौड़े रबर के फुटपैड, टैंक पैड और रियर सस्पेंशन के साथ साथ 11-L की क्षमता वाला स्लोपिंग फ्यूल टैंक के साथ-साथ एक डिजिटल स्पीडोमीटर, डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL), हैलोजन हेडलैंप, बल्ब टेललाइट और काले रंग के मिक्स्ड मेटल के पहिये देखने भी देखने के लिए मिल रहे है.

इंजन: इस बाइक के इंजन  के बारें में बात की जाए तो, जिसमे BS6 मानक वाला 115.45cc का 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 8.4hp की अधिकतम पावर और 9.81Nm का हाइएस्ट टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा चुका है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 110 kmph की होगी. इसके माइलेज के बारें में बात की जाए तो, ये बाइक लगभग 60 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम  होने वाली है.

नयी बजाज प्लेटिना फीचर्स:  इस बाइक में बेहतर राइडिंग और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जिसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-चैनल ABS के साथ ड्रम ब्रेक का प्रयोग भी किया जा रहा है साथ ही इसमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी मिल रहा है. वहीं, सस्पेंशन को आरामदायक बनाने के लिए इस बाइक में 135एमएम हाइड्रोलिक-टेलिस्कोपिक-टाइप फ्रंट फोर्क्स और 110mm डुअल स्प्रिंग रियर शॉक एबजॉर्बर भी प्रदान की जा रही है.

कीमत: नयी प्लेटिना 110 बाइक को एबोनी ब्लैक, ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू जैसे 4 रंगों में लॉन्च किया जाने वाला है. जिसका मूल्य कीमत 72,224 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गयी है. बजाज की ये नयी BS6 मानक से लैस बाइक, होंडा की CD 110 ड्रीम डीलक्स और हीरो पैशन प्रो से मुकाबला भी करने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -