बजाज की इस बाइक ने मार्केट में बनाई अपनी पहचान, अपने नाम किया ये खास खिताब
बजाज की इस बाइक ने मार्केट में बनाई अपनी पहचान, अपने नाम किया ये खास खिताब
Share:

2022 बाइक ऑफ द ईयर का पुरस्कार नए बजाज पल्सर N160 को ही दिया जा रहा है. इस सेगमेंट में तगड़ा कंपिटीशन होने के उपरांत इस बाइक ने ये खिताब अपने नाम भी कर चुका है. 160cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में हलचल मचा दी है और इसीलिए दिया गया है 2022 बाइक ऑफ द ईयर का अवॉर्ड.

लुक: यह मोटरसाइकिल पल्सर N250 का स्ट्रिप्ड-डाउन वर्जन भी कहा जा रहा है. डिजाइन के बारें में बात की जाए तो यह बजाज कम्यूटर बहुत अग्रेसिव दिखती है, क्योंकि जिसमे एक हंटर जैसा फ्रंट एंड, किनारों पर नुकीले डिजाइन के साथ एक स्टाइलिश लुकिंग बैक भी दिए जा रहे है. इसमें ब्लैक-आउट 17-इंच रिम्स भी प्रदान किए जा रहे हैं, जो इस बाइक के पूरे स्पोर्टी डिज़ाइन को और भी ज्यादा बढ़ा रहा है. जिसमे एक कॉम्पैक्ट एग्जॉस्ट कैन भी प्रदान किया जा रहा है, जिसे बेहतर कंट्रोल और हैंडलिंग के लिए बाइक के सेंटर ऑफ ग्रैविटी में रखा गया है.

इंजन: जिसके साथ ही हम इसके परफॉर्मेंस से भी बहुत प्रभावित भी हो चुके है. इसके अंदर मिलने वाला 164cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन बहुत ट्रैक्टेबल है. इस इंजन में एक वाइड टॉर्क बैंड है जो रेव रेंज पर 85 फीसद का पीक टॉर्क प्रदान करता है. जिसमे मिलने वाले 5-स्पीड गियरबॉक्स को इस तरह से ट्यून भी किया जा चुका है कि यह स्मूथ और स्लीक अपशिफ्ट और डाउनशिफ्ट प्रदान कर रहा है. टेस्टिंग के बीच हमने इस इंजन को बहुत रिफाइंड और भरोसेमंद पाया है और इसे रोजाना के सफर के लिए आराम से इस्तेमाल भी किया जा रहा है.

फीचर्स: नई बजाज पल्सर N160 में एक बाई फंक्शनल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी प्रादन किया जा रहा है, जो एक शानदार लाइटिंग अनुभव भी प्रदान किया जा रहा है. मोटरसाइकिल कितनी दूरी तय करने में कामयाब है, इसके बारे में राइडर को बेहतर जानकारी देने के लिए बाइक में एक रीडआउट डिस्टेंस का फीचर भी प्रदान किए जा रहे है. इसके अलावा, टैंक फ्लैप के पास राइडर की सुविधा के लिए एक यूएसबी फोन चार्जिंग पोर्ट भी प्रदान किए जा रहे है.

इस कार ने जीता सभी का दिल

कार खरीदने का है मन तो आज ही हो जाए सावधान

पूरे साल भारी मात्रा में बेची गई ये सारी कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -