कम दाम ज्यादा माइलेज के साथ मिल रही ये बाइक

मोटरसाइकिल खरीदते वक़्त लोग जिन सबसे अहम् विशेषताओं पर ध्यान देते हैं, वे हैं इसकी माइलेज, मूल्य और इसका इंजन। लेकिन हमेशा लोग बाइक के सेफ्टी फीचर्स को नजरअंदाज कर देते हैं जो आमतौर पर एक्सीडेंट की स्थिति में भारी हानि की वजह बनता है। बाइक में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग) एक ऐसा फीचर भी दिया जाता है, इसके कारण से अचानक ब्रेक लगाने पर बाइक स्लिप नहीं होती और असरदार ब्रेकिंग भी मिल जाते है। इससे दुर्घटना का खतरा बहुत हद तक कम हो जाता है और चालक को गंभीर चोटें नहीं आती। अगर आप भी एक सेफ बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जानिए देश की टॉप 3 सबसे सस्ती एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक्स, जो कम कीमत में स्टाइल के साथ-साथ शानदार माइलेज दे रही है। 

Bajaj Platina 110: Bajaj Platina (बजाज प्लेटिना) इस लिस्ट में पहले नंबर पर है जो ABS सिस्टम के साथ आने वाली सबसे सस्ती बाइक्स में एक है। इस बाइक के इंजन की बात करें तो जिसमे 115.45 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया भी मिल रहा है 8.6 PS का पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है।

ब्रेकिंग सिस्टम: बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम  के बारें में बात की जाए तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है, जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है। 

माइलेज और कीमत: हम बता दें कि माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि Bajaj Platina 110 बाइक 84 किमी प्रति लीटर का माइलेज भी देगी और यह माइलेज ARAI से प्रमाणित है। बजाज प्लेटिना 110 का शुरुआती मूल्य 63,366 रुपये है। बाइक इंश्योरेंस और आरटीओ फीस का भुगतान करने के उपरांत बाइक की ऑन-रोड मूल्य बढ़ जाता है।

Electric Vehicle खरीदने पर मिल रही इतने प्रतिशत की छूट

बजट है कम और खरीदनी है नई कार तो एक बार इन कारों के बारें में जरूर सोचे

5 लाख रुपये के बजट में मिल रही ये कार, जानिए क्या है खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -