इस तरह करें बाइक चेयर का इस्तेमाल
इस तरह करें बाइक चेयर का इस्तेमाल
Share:

बाइक चेयर एक अनूठी साइकिल है जो आपको विकलांग व्यक्ति या सीमित गतिशीलता वाले व्यक्ति को बाइक की सवारी के लिए ले जाने की अनुमति देती है। गतिशीलता की समस्या वाले लोगों के लिए, ताजी हवा का आनंद लेने के लिए बाहर निकलना एक चुनौती से अधिक है। अधिकांश समय, बुजुर्ग और शारीरिक अक्षमता वाले लोग अन्य लोगों की तुलना में अधिक बार घर में फंस सकते हैं। लेकिन इस विकलांग बाइक कुर्सी के लिए धन्यवाद, अब आप अपने प्रियजनों को सीमित गतिशीलता के साथ बाहर आराम की सवारी के लिए ले जा सकते हैं। 

बाइक चेयर जिस तरह से काम करता है वह अनिवार्य रूप से एक नियमित साइकिल है, लेकिन सामने वाला इसे एक तिपहिया साइकिल में बदल देता है, और यह इसे व्हीलचेयर और साइकिल कॉम्बो बनाता है। विकलांग यात्री आगे के दो पहियों पर बैठता है, क्योंकि चालक बाइक चलाने के लिए अपने सामने के पहियों का उपयोग करता है। आगे के पहियों को चलाकर चालक का वाहन पर पूरा नियंत्रण होता है। सामने वाले यात्री की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, व्हीलचेयर बकल और पट्टियों से सुसज्जित है।

बस यह सुनिश्चित करें कि सवारी के दौरान उन्हें कुर्सी से गिरने से बचाने के लिए उन्हें सुरक्षित रूप से बांधा गया हो। जब बिल और उनकी पत्नी ने बाइक की कुर्सी का इस्तेमाल किया और स्थानीय बाइकवे के चारों ओर एक साथ सवार हुए, तो इसने स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित किया। वास्तव में, युगल की प्रेरक कहानी को YouTube पर कई वीडियो में दिखाया गया था। जिनमें से एक वायरल हो गया है, जिसे इस लेखन के रूप में 2.7 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

आखिर कब आएगी द फैमिली मैन 3, मनोज बाजपेयी ने किया खुलासा

पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, आज कीमत जानकर हो जाएंगे खुश

धनुष ने पूरी की 'द ग्रे मैन' की शूटिंग, सामने आया ये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -