Vi यूजर्स के सामने आई ये बड़ी मुसीबत, क्या बंद हो जाएगी सबसे तेजी नेटवर्क वाली कंपनी

Vodafone-Idea कस्टमर के लिए बहुत ही बुरी खबर है। भारी कर्ज वाली टेलीकॉम कंपनी के 255 करोड़ ग्राहकों को भविष्य में कठिनियों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा अपना कर्ज नहीं चुकाने की वजह से यह खतरा देखने के लिए मिल रहा है। वोडाफोन आइडिया (Vodafone-Idea) पर इंडस टावर्स (Indus Towers) का लगभग 7000 करोड़ रुपये बचा हुआ है। यदि कंपनी जल्द से जल्द कर्ज का भुगतान नहीं करती है, तो इंडस टावर्स ने नवंबर तक टावरों का इस्तेमाल करने की मंज़ूरी बंद करने की धमकी दी है। ऐसा होने पर Vodafone-Idea के ग्राहकों के मोबाइल नेटवर्क तुरंत बंद हो सकते है।
 
इंडस टावर्स ने दी चेतावनी:  खबरों का कहना है कि  टावर कंपनी इंडस टावर्स की ओर से Vi को इस बारे में चेतावनी देते हुए एक पत्र भेजा जाने वाला है। सोमवार को इंडस टावर्स के निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन भी हुआ है। इसने कंपनी की वित्तीय स्थिति को कवर किया। इस दौरान पता चला कि वोडाफोन आइडिया पर इंडस टावर्स का तकरीबन 7,000 करोड़ रुपये बकाया है।
 
Vi 5G की कोई घोषणा नहीं:  इतना ही नहीं रिलायंस जियो और एयरटेल के उपरांत वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। हाल के सालों  में कंपनी की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं रही है और उन पर बहुत अधिक कर्ज चढ़ा हुआ है। खबरों की मानें तो जियो और एयरटेल दिवाली के आस-पास अपनी 5जी सर्विस शुरू करने जा रही है, तो वहीं Vi ने इस पर कोई एलान नहीं किया गया है। 

इस दिन लॉन्च हो सकती है 5जी सर्विस: इंडिया  की राजधानी नई दिल्ली, 5G नेटवर्क देखने वाला इंडिया का पहला स्थान होने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन  करने वाले है । हालांकि इस वर्ष पीएम मोदी भी एक खास मकसद से वहां मौजूद रहेंगे। यह इंडिया में 5G नेटवर्क लॉन्च करना पड़ेगा। 1 अक्टूबर को पीएम मोदी 5जी सेवाएं शुरू करने का अनुमान  कर रहे हैं। 

इस शहर में सबसे पहले आएगा 5G: इवेंट नई दिल्ली में है, इसलिए सबसे अधिक अनुमान है कि 5G नेटवर्क लॉन्च वहीं होगा। ऐसी संभावना है कि यह तुरंत कमर्शियल यूज के लिए पेश न हो, लेकिन दूरसंचार कंपनियों की ओर से एलान कर सकती है। दिल्ली पहले से ही सभी ऑपरेटरों के लक्षित बाजारों में से एक है और 5G लॉन्च करने के लिए Jio की योजना में है।

अब एक ही App से चला पाएंगे FB और इंस्टाग्राम, जानिए कैसे

लॉन्च होते से ही हंगामा मचाएगा NOKIA का ये Tablet

Free Netflix, Amazon Prime के साथ मिलेगी ये खास सुविधा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -