LPG सिलेंडर को लेकर सरकार जल्द कर सकती है ये बड़ा ऐलान
LPG सिलेंडर को लेकर सरकार जल्द कर सकती है ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी को लेकर बड़ी खबर सामने आई जिसमे बताया जा रहा है कि जल्द ही घरेलू गैस के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है. रूस-यूक्रेन विवाद के बीच क्रूड ऑयल के दाम बढ़ गए है. इस बीच निरंतर यह चर्चा बनी है कि रसोई गैस सिलेंडर का दाम 1000 तक पहुंच जाएगा.

LPG सिलेंडर के बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार की राय अभी सामने नहीं आई हैं. किन्तु सरकार के एक आंतरिक मूल्यांकन (Internal Assessment) में इसके संकेत प्राप्त हो रहे है कि लोग 1 सिलेंडर के लिए 1000 रुपये तक देने के लिए तैयार हैं. सूत्रों के अनुसार, LPG सिलेंडर को लेकर सरकार 2 रुख अपना सकती है. प्रथम, या तो सरकार बगैर सब्सिडी के सिलेंडर आपूर्ति करे. दूसरा, कुछ चुनिंदा लोगों को भी सब्सिडी का फायदा दिया जाए.

वही सब्सिडी देने के बारे में सरकार की ओर से अभी कुछ भी साफ़ नहीं किया गया है. किन्तु अब तक प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, 10 लाख रुपये आय के नियम को लागू रखा जाएगा तथा उज्ज्वला स्कीम के लाभार्थियों को सब्सिडी का फायदा प्राप्त होगा. आपको बता दें कि शेष लोगों के लिए सब्सिडी समाप्त हो सकती है. बता दें कि बीते कई महीनों से LPG पर सब्सिडी आने लगी है. सब्सिडी पर सरकार का खर्च वित्तीय वर्ष 2021 के चलते 3,559 रुपये रहा. वित्तीय वर्ष 2020 में यह खर्च 24,468 करोड़ रुपये का था.

बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को में अपने दूत के रूप में नामित किया

सरकार का बड़ा ऐलान, फ्री में इलाज करा सकेंगे ये लोग

जापान के प्रधानमंत्री 14वें वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए आज से दो दिवसीय भारत यात्रा शुरू कर रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -