50 हज़ार लीटर पेशाब से बनी है ये बियर

दुनिया में बियर के एक से एक महंगे ब्रांड हैं बियर बनाने के लिए वैसे तो फ्रूट्स और  कुछ ग्रेन से बनाया जाता है. जानकर हैरानी होगी कि एक कंपनी ने एक स्पेशल बियर बनाने के लिए  नया एक्सपेरिमेंट किया है. इस कंपनी ने करीब 50 हज़ार लीटर पेशाब को इकट्ठा किया और फिर उसका इस्तेमाल बियर बनने के लिए किया गया . पढ़कर आपको भले ही घिन आ रही हो पर नोरब्रो नाम की इस बियर कंपनी ने एक स्पेशल बियर बनाने के लिए इस तरह का एक्सपेरिमेंट किया था.

नोरब्रो नाम की एक बियर कंपनी ने एक म्यूज़िक फेस्टिवल में आए हज़ारों लोगों की पेशाब इकट्ठा की. इतने सारे लोगों की पेशाब इकट्ठा करने के लिए इस कंपनी ने एक म्यूजिक इवेंट किया था. पेशाब से बनी इस बियर को लोग 'पिसनर' समझ रहे थे. कंपनी ने इस बात को स्पष्ट  किया कि बियर में मानवीय अपशिष्ट नहीं है पर इसके बावजूद लोगों को ये सोचकर भी घिन आ रही थी कि इसमें पेशाब का इस्तेमाल हुआ है.

बियर में इंसानी अफवाहों के बाद नोरेब्रो के सीईओ हेनरिक वांग ने कहा, ”जब हमने इस तरह से बीयर बनाने की जानकारी दी तो लोगों को लगा कि हम बीयर में सीधे पेशाब डाल रहे हैं. इसे सुनकर हमलोग खूब हंसे.” कंपनी के लोगों को अश्वान दिलाया कि उन्होंने मानवीय अपशिष्ट का इस्तेमाल खाद्य बनाने के लिए किया था. बता दें कि इस तरह के प्रयोग को ”बीयरसाइक्लिंग” कहा जाता है. 

इस नेता के घर आम खाने से बच्चे ही बच्चे होंगे पैदा

मिल ही गया जवाब, आखिर क्यों शादी के बाद बढ़ जाता है महिलाओं के इस अंग का साइज

OLX पर डील हुई थी, ट्रायल के बहाने लेकर भाग गया गाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -