आपको हमेशा खूबसूरत और जवान बनाए रखेंगे यह ब्यूटी टिप्स

आपको हमेशा खूबसूरत और जवान बनाए रखेंगे यह ब्यूटी टिप्स

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और प्रदूषण भरे माहौल में त्वचा की सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इन चीजों के कारण त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. जिससे धीरे-धीरे किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खत्म होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप लंबे समय तक खूबसूरत और जवान रह सकते हैं. 

1- हाथों में कई प्रकार के बैक्टीरिया लगे रहते हैं. जब हम अपने चेहरे को हाथों से छूते हैं तो यह बैक्टीरिया और गंदगी त्वचा पर लग जाते हैं. जिससे स्किन इन्फेक्शन हो सकता है. स्किन इन्फेक्शन से बचने के लिए समय-समय पर अपने हाथों को हैंडवाश से धोते रहे. 

2- लड़कियों को ऐसा लगता है कि फेशियल स्क्रब या तौलिए से रगड़ कर साफ करने से त्वचा साफ हो जाती है, पर ऐसा करने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है. हफ्ते में एक बार डेड सेल्स की परत हटाने से ही त्वचा गहराई से साफ होती है. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स, फुंसियां  या दानों की समस्या है तो बार बार इन्हें हाथों से ना छुए. ऐसा करने से इंफेक्शन हो सकता है और आपके चेहरे पर काले दाग हो सकते हैं. 

4-  खूबसूरत त्वचा पाने के लिए नींद का पूरा होना बहुत जरूरी होता है. नींद पूरी ना होने से त्वचा पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है. इसलिए हमेशा पर्याप्त और गहरी नींद लें.

 

महिलाओं के लिए फायदेमंद होता है व्हे प्रोटीन का सेवन

शिया बटर के इस्तेमाल से बनायें अपने होंठों को कोमल और मुलायम

सिर में होने वाली खुजली को दूर करते हैं यह उपाय