आप को बीमार बना सकते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट
आप को बीमार बना सकते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती हैं जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बीमार बना सकते हैं. 

1- अपने शरीर में अच्छी खुशबू लाने के लिए लोग डिओडरेंट का इस्तेमाल करते हैं. शरीर से पसीना आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. अधिक मात्रा में डियोड्रेंट का इस्तेमाल करने से पसीना निकलना बंद हो जाता है जिससे शरीर की स्वाभाविक प्रक्रिया रुक जाती है. इसके अलावा डियोड्रेंट का इस्तेमाल करने से शरीर के बैक्टीरिया खत्म  होने की जगह दब जाते हैं. 

2- सभी लड़कियां अपने होठों को खूबसूरत बनाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं. लिपस्टिक में बहुत सारे केमिकल मौजूद होते हैं जो होठों की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए  हमेशा अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. 

3- अपनी त्वचा को धूप से बचाने के लिए ज्यादातर लड़कियां सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आप जानते हैं सनस्क्रीन लोशन को बनाने के लिए जिन केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है वह आपकी त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. इसलिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करने से पहले अपनी स्किन टाइप के बारे में जान लें और उसके अनुसार ही सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें नहीं तो आपको रैशेज और खुजली जैसी समस्याएं हो सकती हैं. 

4- कुछ लोग पैसे बचाने के लिए सस्ते मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. गलत मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करने से त्वचा में खुजली और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए हमेशा अच्छे मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें और मॉश्चराइजर खरीदने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें.

 

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -