स्किन इन्फेक्शन का कारण बन सकते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट
स्किन इन्फेक्शन का कारण बन सकते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट
Share:

सभी लड़कियां अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए मार्केट में मिलने वाले अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो कभी-कभी आपकी त्वचा पर इंफेक्शन का कारण भी बन सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा पर इन्फेक्शन का कारण बन सकते हैं. 

1- सभी लड़कियां अपने चेहरे की डलनेस को दूर करने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल भी छिप जाते हैं. लड़कियां महीने में दो से तीन बार अपने चेहरे पर ब्लीच लगाती हैं, पर क्या आपको पता है त्वचा पर ब्लीच का इस्तेमाल करने से त्वचा में लालिमा या रैशेज की समस्या भी हो सकती है. इसके अलावा अधिक मात्रा में ब्लीच का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है. 

2- अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लड़कियां अपने नाखूनों पर अलग-अलग कलर की नेल पॉलिश लगाती है. नेल पॉलिश लगाने से नाखूनों की गंदगी छिप जाती है जो बाद में पेट में इन्फेक्शन का कारण बनती है. इसके अलावा लगातार नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाने से नाखून पीले और भद्दे दिखने लगते हैं. नेल पॉलिश लगाने के कारण नाखूनों पर फंगल इन्फेक्शन भी हो सकता है. 

3- अपने चेहरे पर मेकअप करने से पहले लड़कियां फाउंडेशन और ब्लशर का इस्तेमाल करती हैं. नियमित रूप से इन चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे चेहरे पर जमा गंदगी बाहर नहीं निकल पाती हैं. जिससे आपकी त्वचा पर पिंपल्स की समस्या हो सकती है. अगर आप अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करते हैं तो रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे क्लींजर  से साफ करके सोए. ऐसा करने से आपके चेहरे के रोमछिद्र साफ हो जाएंगे और त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी आसानी से बाहर आ जाएगी.  

4- सभी लोग अपने शरीर में अच्छी खुशबू लाने के लिए डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. अधिक मात्रा में डियोड्रेंट का इस्तेमाल करने से त्वचा काली पड़ने लगती है. इसके अलावा डियोड्रेंट का इस्तेमाल करने से आपको खुजली की समस्या भी हो सकती है.

 

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए करें इस फेस वॉश का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -