इस अफगानी बल्लेबाज ने बनाए सबसे तेज 200 रन

इंटरनेशनल क्रिकेट में अफगानिस्तान के खिलाड़ी लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत रहे है. हाल ही में राशिद खान और मोहम्मद नबी ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया था. फिलहाल राशिद आईपीएल का हिस्सा है और यहां भी शानदार प्रदर्शन कर रहे है. हालाँकि इन दोनी खिलाडियों के अलावा भी एक खिलाडी ऐसा है जिसने अपने धमाकेदार प्रदर्शन ने सका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. अफगानिस्तान का एक और युवा बल्लेबाज उभर के सामने आया है. इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक ज़माने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.  उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा है.   

52 गेंदों में पूरा किया शतक 

दरअसल अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज शफीकुल्लाह शफाक ने यह कारनामा कर के दिखाया है. शफाक ने चार दिवसीय एलोकोज़े अहमद शाह अब्दाली टूर्नामेंट के दौरान कुल 89 गेंदों का सामना कर नाबाद 200 रनों का स्कोर बनाया. शफाक ने यह रिकॉर्ड काबुल प्रांत की टीम से खेलते हुए बूस्ट डिफेंडर्स टीम के खिलाफ बनाया. अपनी पारी के दौरान उन्होंने पहले 29 गेंदों पर 2 चौकों और छह छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने अगली 23 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा कर लिया.

अब बात करते है शफाक के ऐतिहासिक दोहरे शतक की.  100 रनों के बाद उन्होंने मात्र अगली 37 गेंदों पर फिर से शतक जमा डाला. अपने दुसरे शतक के दौरान भी उन्होंने शानदार चौके छक्के जड़े. आपको बता दें कि शफाक ने पहले भी ऐसा कारनामा किया है. पिछले साल शाफिकुल्लाह शफाक ने पैरागोन नानगरहड़ चैम्पियंस टॉफी के घरेलू टी20 मैच में 71 गेंदों पर 214 रन बनाए थे, जिस दौरान उन्होंने 11 चौके और 22 छक्के जड़ दिए थे.

 

IPL 2018: पॉवरप्ले में छक्के चौकों के बावजूद पस्त पड़ी पंजाब

वीडियो : बरकरार है रोनाल्डो का जादू, टीम को बचाया इस शर्मनाक हार से

IPL 2018: सारे झंझटों से अलग स्मार्टफोन में ऐसे देखें मैच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -