पैदा होते ही बूढी हो गयी ये बच्ची
पैदा होते ही बूढी हो गयी ये बच्ची
Share:

वेस्टर्न एशिया का एक देश सीरिया पिछले कई सालों से जंग का शिकार हो रखा है. यहां की एक मां ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जो पैदा होते ही बूढा हो गया है. जी हाँ, ये बच्चा बूढा ही पैदा हुआ है. डॉक्टर्स भी इस बच्चे को देख हैरान है. हालांकि ये बच्चा जन्म के बाद ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाया और अब इसकी मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि, सीरियाई सेना और ISIS के बीच लंबे समय से जारी जंग चली आ रही है जिस वजह से वहां के हालात बद से बत्तर होते जा रहे है. इस वजह से लाखों लोग रिफ्यूजी की जिंदगी जीने को मजबूर है. यहां के कैंपों में रहने वाले लोग फूड सप्लाई की जबरदस्त कमी से जूझ रहे हैं.

ऐसे में वहां के लोग भुखमरी का शिकार हो गए है और महिलाओं द्वारा कुपोषित बच्चों के जन्म की घटनाएं आम हो गयी है. डॉक्टरों का कहना है कि, आमतौर पर जहां बच्चे जन्म के वक्त 3.5 kg के आसपास होता है, तो वहीं इस बच्ची का वजन 1.9 kg था. हॉस्पिटल में एडमिट की गई इस बच्ची को बचाने की भरपूर कोशिश की गयी लेकिन बच्ची को बचा नहीं पाए.

डॉक्टर्स के अनुसार, "बच्ची इतनी कुपोषित थी कि उसकी पसलियां भी बाहर की ओर साफ दिखाई दे रही थीं. बच्ची इतनी कमजोर थी कि ठीक तरह से रो भी नहीं पा रही थी. लिहाजा, एडमिट होने के दूसरे ही दिन बच्ची की मौत हो गई. सीरिया में ऐसे सिर्फ एक सहर का हाल नहीं है. सैकड़ों बच्चे ऐसे ही कुपोषण का शिकार हैं."

किताबो के ढेर के साथ ट्विंकल का फोटोशूट, हुई जमकर ट्रोल

52 साल की उम्र में भी खुद को इतना फिट और हॉट बना के रखा है Elizabeth Hurley ने

उथप्पा ने शेयर की प्रेगनेंट वाइफ की फोटो

दुनिया का सबसे मशहूर फोटोग्राफर हुआ बैन, वजह जान आप हैरान रह जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -