इंडिया में अपनी धाक जमाने के लिए आ रही है ये जबरदस्त बाइक
इंडिया में अपनी धाक जमाने के लिए आ रही है ये जबरदस्त बाइक
Share:

इलेक्ट्रिक वाहनों की बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप ब्रांड अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने अपनी बहुत दमदार इलेक्ट्रिक बाइक F77 को पेश कर दी गई है. यह इंडिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है. साथ ही जिसका मूल्य भी बहुत अधिक है. कंपनी ने इसके ओरिजनल वैरिएंट का एक्स शोरूम कीमत 3.8 लाख रुपये और अधिक रेंज देने वाले मॉडल रेकॉन की एक्स शोरूम मूल्य 4.55 लाख रुपये तय किया गया था. 

कैसा है डिजाइन? और बुकिंग: इस बाइक का लुक बहुत स्पोर्टी है और इसे एक एयरोडायनामिक डिजाइन में लाया गया था. इस बाइक में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, स्लीक हेडलैंप्स, अलॉय व्हील और साइड फेयरिंग भी प्रदान की जा रही है. कंपनी इस बाइक की बुकिंग पहले ही 23 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है. जिसे ग्राहक 10 हजार रुपये की टोकन अमाउंट देकर बुक कर पाएंगे. इस बाइक को शैडो, लाइटनिंग और लेजर जैसे तीन कलर ऑप्शन में पेश कर दिया है. इस बाइक के पहले 77 यूनिट्स को स्पेशल एडिशन में लाया जाएगा, जो कि स्पेशल पेंट स्कीम आने वाली है. 

कितनी मिलेगी रेंज?: इस बाइक में 7.1 kWh और 10.3 kWh के दो बैटरी पैक के विकल्प भी दिए जा रहे है. जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ क्रमशः 206 किमी और 307 किमी (IDC) की रेंज देने में सक्षम भी हो चुके है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 38.8 bhp की पॉवर और 95 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इस बाइक की टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है. इसमें ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक जैसे तीन राइडिंग मोड्स भी प्रदान किए जा रहे है. यह देश की पहली ऐसी बाइक है इसमें 10.3 kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जा रहा है. इस इन बैटरी पर कंपनी 8 साल या 100,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) की वारंटी दे रही है.

किससे होगी टक्कर?: इस बाइक का सीधे तौर पर भारत में किसी से मुकाबला भी कर रही है, लेकिन रेंज के केस में इंडियन मार्केट में पहले से मौजूद ओबेन रोर से टक्कर होने वाली है. यह बाइक 10kW फ्रेम-माउंटेड मोटर से चलती है जो 4kW का आउटपुट भी प्रदान कर रहा है. इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है और यह 3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है. ओबेन रोर में एक 4.4kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो 200 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है. इस बाइक को चार्ज करने में 2 घंटे का वक़्त  लगता है. 

भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे महंगी Lamborghini

विदेश में भी धूम मचा रही भारत की ये कारें

महज 74 हजार में मिल रही ये शानदार स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -