क्या आपके घर में तो यह वास्तु दोष नहीं है, यदि हो तो तुरंत कीजिये दूर
क्या आपके घर में तो यह वास्तु दोष नहीं है, यदि हो तो तुरंत कीजिये दूर
Share:

अक्सर कई लोगो के साथ ऐसा होता है की वास्तु ज्ञान के आभाव और मकान बनाने की जल्दी में वास्तु का ध्यान रखे बगैर ही मकान बना लिया जाता है जिसका खामियाजा कुछ समय बात भुगतना भी पड़ता है क्या आप भी अपने घर की बनावट से परेशान है या फिर क्या आपके घर में वास्तु दोष है तो शास्त्रों के अनुसार हां आपको ऐसे उपाय बता रहे है जिन्हें आप बिना घर की तोड़फोड़ किये समाधान कर सकते है। 
1. यदि भूखण्ड चौकोर नहीं हो तो यह अवश्य देख लें कि लंबाई, चौड़ाई की दोगुनी से अधिक न हो। यदि लंबाई, चौड़ाई से दोगुनी हो तो अतिरिक्त भू-भाग पर एक कमरे का अलग से निर्माण करवाया जा सकता है। 
2.यदि घर के दरवाजे व खिड़कियां खुलने व बंद होने पर आवाज करते हैं तो उनकी आवश्यक मरम्मत करवाएं। 
3.यदि ईशान कोण में बोरिंग या अण्डर ग्राउंड टैंक आदि न बनवा सके हों तो ईशान में एक जल स्त्रोत लगवा कर दोष का निवारण कर सकते हैं। 
4.यदि आपकी रसोई के गेट के ठीक सामने बाथरूम का गेट हो तो यह नकारात्मक ऊर्जा देगा। इस दोष से बचने के लिए बाथरूम तथा रसोई के बीच में एक कपड़े का पर्दा या किसी अन्य प्रकार का पार्टीशन खड़ा कर सकते हैं ताकि रसोई से बाथरूम दिखाई न दे। 
5.यदि आपके घर की छत पर व्यर्थ का सामान पड़ा हो तो उसे वहां से हटा दें। प्लास्टर आदि उखड़ गया हो तो उसकी तत्काल मरम्मत करवा दें।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -