जहां 10 मिनट में संभव नहीं डिलीवरी वहां काम नहीं करेगा ये APP
जहां 10 मिनट में संभव नहीं डिलीवरी वहां काम नहीं करेगा ये APP
Share:

Grofers के नाम से पहचाना जाने वाला और अब ब्लिंकिट Blinkit हो चुका ऑनलाइन डिलि‍वरी प्लेटफॉर्म देश में अपने ऑपरेशंस को सीमित करता जा रहा है। कंपनी ने सोमवार को एलान किया है कि वह केवल उन शानों पर  काम करने वाला है, जहां 10 मिनट में उपभोक्ता को प्रोडक्‍ट की डिलि‍वरी दी जा सकती है। ब्लिंकिट उन एरिया में अपनी सर्विसेज को अस्‍थायी रूप से बंद करने जा रहा है, जहां वह 10 मिनट की समयसीमा में डिलि‍वरी को पूरा नहीं कर पा रहे है। ग्रोफर्स ने हाल ही में खुद को ब्लिंकिट के रूप में रीब्रांड कर दिया है। Swiggy का Instamart, BigBasket, Dunzo और Zepto इस क्षेत्र में कंपनी के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं।

ब्लिंकिट के फाउंडर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफ‍िसर अलबिंदर ढींडसा ने एक ब्लॉग पोस्ट के अम्ध्यम से उन एरिया में सर्विस बंद करने  का एलान किया, जहां वह तेजी से डिलिवरी नहीं हो पा रही है। ब्लिंकिट की सर्विस अब केवल उन एरिया में उपलब्ध होने वाली है, जहां कंपनी 10 मिनट (या उससे कम) वक़्त में यूजर्स को डिलिवरी पहुंचा  पांएगे। 

ढींडसा ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे बोला है कि इसका हमारे बिजनेस के आकार और कस्‍टमर्स के आंकड़े पर भी बहुत प्रभाव पड़ सकता है। हमें लगता है कि हमारे रोजाना 200000 कस्‍टमर्स में से यह लगभग 75000 को प्रभावित कर सकता है। जहां इस बारें में उन्होंने कहा कि हम हर 4 घंटे में एक नया स्टोर खोल रहे हैं और 4 सप्ताह के भीतर प्रभावित हुए सभी कस्‍टमर्स को सर्विस देने की उम्‍मीद कर रहे है। यूजर्स हमारे  App पर अपनी सटीक लोकेशन अपडेट करके चेक भी कर पाएंगे कि उनके एरिया में ब्लिंकिट की सर्विस उपलब्‍ध है या नहीं। 

ग्रोफर्स ने 2013 में एक ऑनलाइन ग्रोसर के तौर पर  कार्य करना शुरू किया था। कंपनी ने बीते सप्ताह ही ब्लिंकिट नाम के साथ खुद को रीब्रांड कर दिया है। कंपनी मुख्य रूप से अब तक किराना डिलि‍वरी पर फोकस कर रही है।  जहां यह भी कहा जा रहा है कि इसके पास 8 शहरों में 100 से  ज्यादा पार्टनर स्टोर या वेयरहाउस हैं। वर्तमान में कथित तौर पर इसके 2000 वर्कर्स हैं और इंडिया के 12 शहरों में एक सप्ताह में 10 लाख से अधिक  ऑर्डर प्रोसेस किए जाते हैं। जहां इस बात का पता चला है कि गौरतलब है कि कोविड के दौर में लोग तेजी से ऑनलाइन ग्रोसरी शॉपिंग की और बढ़ती जा रही है, जिसका सीधा फायदा ब्लिंकिट जैसे प्‍लेटफॉर्म्‍स हो गया है। कंपनी पूरी सेफ्टी और हाइजीन के साथ डिलिवरी देने का दावा भी कर रही है।

Realme 9 Pro+ के कैमरा स्पेसिफिकेशंस का खुलासा; यहां जानिए स्पेसिफिकेशन्स

इस क्रिसमस पर अपनों को दें ये खास उपहार

भारत बायोटेक इंट्रानैसल वैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षणों के लिए अनुमति चाहता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -