बेशकीमती फूलदान को किसी काम का नहीं समझते थे घरवाले, अब बिका 11 करोड़ 53 लाख में

दुनिया में कई बार ऐसी चौकाने वाली घटनाएं होती हैं कि जानने के बाद हमारे तो होश ही उड़ जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ हाल ही में. जी दरअसल इस समय एक फूलदान (Flower Wask) चर्चा का विषय बना हुआ है. जो 18वीं शताब्दी का बताया जा रहा है. जी हाँ और यह चीनी फूलदान एक परिवार के पास बीते 4 दशकों से है और वह इसे किसी काम का नहीं समझते हैं. हालाँकि इस परिवार को इस बात की खबर ही नहीं जिसे वह एक कबाड़ समझ रहे हैं वो फूलदान उन्हें करोड़पति बना सकता है.जी हाँ, आपको बता दें कि यह फूलदान ब्रिटेन के मिडलैंड्स में रहने वाले एक परिवार के पास था. मिली जानकारी के तहत इस परिवार ने यह फूलदान 1980 के दशक में खरीदा क्योंकि यह उन्हें दिखने में बड़ा ही आकर्षक लगा.

वह बस इसे घर में सजावट के लिए इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन इस फूलदान में हल्का क्रैक आने के बाद परिवार ने इसे किचन से हटाकर डायनिंग रूम में रखने का फैसला किया. यहाँ पर एक एंटीक एक्सपर्ट की नजर पड़ने के बाद उस परिवार को इस फूलदान के महत्व का पता चला. आप सभी को बता दें कि दो फीट लंबे इस फूलदान का रंग नीला है. चांदी और गिल्ट के बने इस एंटीक फूलदान के बेस (निचला हिस्सा) पर 18वीं सदी के राजा क्वियानलोंग के समय की 6 अक्षर की मोहर है. जी हाँ और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रॉयल फूलदान में सोना और चांदी का काम किया गया है.

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही इस पर ‘आठ अमर’ प्रतीक लगाए गए हैं जिसे दीर्घायु होने और घर में समृद्धि होने का प्रतीक माना जाता है. आपको बता दें कि इस फूलदान की कीमत फिलहाल 1 करोड़ 44 लाख रुपए तक बताई जा रही थी, लेकिन एक सुपर रीच चीनी ने इसे 1.2 मिलियन पाउंड (लगभग 11 करोड़ 53 लाख रुपए) में खरीदा. जी दरअसल उनका कहना है कि वो अपनी खोई हुई विरासत को वापस पाकर काफी खुश हैं.

Video: पूजा में नहीं आए पंडित जी तो Alexa ने भजन गाकर पूरी की रस्म

Video: कड़कड़ाती धुप में खड़ी बुलेट से अचानक निकलने लगा धुंआ और कुछ ही देर में...

घर में आने से पहले माँ लक्ष्मी देती हैं यह संकेत, समझ गए तो होगी चांदी ही चांदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -