विराट कोहली से हमेशा आगे रहा है यह अफ्रीकी खिलाड़ी
विराट कोहली से हमेशा आगे रहा है यह अफ्रीकी खिलाड़ी
Share:

जोहानसबर्ग: साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ हाशिम अमला आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. 1983 को डरबन में जन्मे इस खिलाड़ी को अफ्रीकी टीम के अहम बल्लेबाज़ों में से गिना जाता हैं आैर उन्होंने कई बार अपना बड़ा योगदान भी दिया, जिसे कभी भूलाया नहीं जा सकता, शांत स्वभाव के अमला ने क्रिकेट करियर में कई उपलब्धियां भी हासिल की हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर डीन जोन्स ने उन्हें आतंकवादी तक कह दिया था, हालांकि बाद में जोन्स ने उनसे माफ़ी भी मांगी थी.

भारत क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर अमला हमेशा भारी पड़े हैं, कोहली के नाम वनडे की 162 पारियों में सबसे तेज 25 शतक लगाने का रिकाॅर्ड था, लेकिन अमला ने 151 परियों में ही 25 शतक ठोंक कर कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. अमला वनडे में सबसे तेजी से रन बनाने के मामले में भी कोहली से आगे हैं. अगर बात की जाए 1,000 तेज रन बनाने की तो दोनों ने यहां तक पहुंचने के लिए 24 पारियों का सहारा लिया, लेकिन उसके बाद 2 हजार से 7 हजार तक अमला ने ही सबसे कम पारियों में रन बनाए हैं, हालांकि दोनों खिलाड़ी अच्छे दोस्त हैं. 

अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू 28 नवंबर 2004 को भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर किया था, अमला अब तक खेले गए 117 मैचों में 28 शतकों की मदद से 8966 रन बना चुके हैं. वहीं वनडे में 164 मैचों में 26 शतकों की मदद से 7535 रन बनाए हैं. इसके अलावा अमला ने 43 टी20 खेले हैं, जिसमें उनके 1277 रन हैं.

विश्व कप से बाहर हुए ज़िम्बाब्वे ने उठाया बड़ा कदम

इरफ़ान पठान बनेंगे इस टीम के कोच

IPL2018: आठ वर्ष से कायम है मुरली विजय के नाम यह अनोख़ा रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -